• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • डूंगरपुर कलेक्टर ने निजी सोनोग्राफी सेंटर्स का औचक किया निरीक्षण

डूंगरपुर कलेक्टर ने निजी सोनोग्राफी सेंटर्स का औचक किया निरीक्षण

डूंगरपुर में संचालित निजी सोनोग्राफी सेंटर्स का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर सुरेंद्र कुमार सोलंकी. फोटो-(ईटीवी)

डूंगरपुर में संचालित निजी सोनोग्राफी सेंटर्स का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर सुरेंद्र कुमार सोलंकी. फोटो-(ईटीवी)

डूंगरपुर जिला कलेक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने मंगलवार को डूंगरपुर शहर में संचालित निजी सोनोग्राफी सेंटर्स का औचक निरीक्षण किया.

  • Share this:
डूंगरपुर जिला कलेक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने मंगलवार को डूंगरपुर शहर में संचालित निजी सोनोग्राफी सेंटर्स का औचक निरीक्षण किया. हालांकि निरीक्षण के दौरान पीसीपीएनडीटी एक्ट के उल्लंघन और किसी भी प्रकार की गड़बड़ियां सामने नहीं आईं.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजाराम मीणा और पीसीपीएनडीटी एक्ट की जिला समन्वयक के साथ जिला कलेक्टर सुरेन्द्र सोलंकी ने शहर के उपासना सोनाग्राफी सेंटर, जीवनज्योति अस्पताल और पूजा सर्जिकल अस्पताल में संचालित सोनाग्राफी सेंटर्स का निरीक्षण किया.

इस दौरान जिला कलेक्टर ने पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत सेंटर्स में लगी सोनाग्राफी मशीन, उनमें लगे जीपीएस सिस्टम और ट्रेकिंग सिस्टम के संबंध में जानकारी लेते हुए रिकॉर्ड को भी जांचा. कलेक्टर ने सोनोग्राफी सेंटर्स के संचालकों को पीसीपीएनडीटी एक्ट की पालना सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया.

इधर, रिकॉर्ड की जांच के दौरान कलेक्टर ने पुराने महिला मरीज से फोन पर बात भी की और जन्मे बालिका शिशु के लिए बधाई देते हुए बालिका जन्म पर मिलने वाले सरकारी लाभ के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने सेंटर्स पर सोनोग्राफी करवाने आई महिला मरीजों से संवाद किया और सोनाग्राफी करवाने का कारण पूछते हुए बिना डॉक्टर की सलाह पर सोनाग्राफी नहीं करवाने और सरकार की ओर से दी जा रही योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया.

निजी अस्पताल में जिला कलेक्टर ने स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत आने वाले मरीजों की संख्या के बारे में जानकारी ली. मरीजों की संख्या कम होने पर सीएमएचओ को कारणों का पता करवाने के लिए निर्देश दिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज