डूंगरपुर : लकड़ी के चूल्हे में डेटोनेटर जैसी चीज का विस्फोट, दो महिलाओं की मौत

लकड़ी के इसी चूल्हे पर खाना बनाते वक्त हुआ विस्फोट.

लकड़ी के इसी चूल्हे पर खाना बनाते वक्त हुआ विस्फोट.

इस पूरे मामले में सीआई चांदमल सिंगारिया ने बताया कि घटनास्थल पर डेटोनेटर जैसे पदार्थ के अवशेष मिले हैं. ऐसे में डेटोनेटर से ब्लास्ट होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 10:27 PM IST
  • Share this:

डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर जिले में देवल गांव के मनात फला में लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाते वक्त अचानक ब्लास्ट होने से मां ओर बेटी की मौत हो गई. वहीं पास में बैठे तीन अन्य लोग घायल हो गए.

सदर थाना पुलिस के अनुसार, मनात फला के रहनेवाले लक्ष्मण मनात के 3 बेटे बीरबल, धुला और विश्राम के मकान पास-पास में हैं. शनिवार रात धुला की पत्नी कांता ओर विश्राम की पत्नी लीला लकड़ी के चूल्हे पर खाना बना रही थीं. वहीं पास में परिवार की 3 बच्चियां भी बैठी थीं. इस दौरान चूल्हे में अचानक ब्लास्ट हो गया और दोनों महिलाएं और तीनों बच्चियां घायल हो गईं. ब्लास्ट की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया.

सभी जख्मी लोगों के अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने लीला और उसकी 1 साल की बेटी गुंजन को मृत घोषित कर दिया. वहीं 3 घायलों को उपचार के लिए वॉर्ड में भर्ती कर लिया. सूचना मिलने पर सदर थाना अधिकारी चांदमल सिंगारिया मनात फला पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. सीआई चांदमल सिंगारिया ने बताया कि घटनास्थल पर डेटोनेटर जैसे पदार्थ के अवशेष मिले हैं. ऐसे में डेटोनेटर से ब्लास्ट होने का अंदेशा जताया जा रहा है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि बीरबल और धुला दोनों भाई भंगार का काम करते हैं. ऐसे में भंगार के सामान के साथ किसी विस्फोटक चीज के आने और उसे चूल्हे में जलाने के कारण विस्फोट होने की बात कही जा रही है. फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. इस हादसे के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज