Home /News /rajasthan /

डूंगरपुर में अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए प्रशासन ने कसी कमर

डूंगरपुर में अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए प्रशासन ने कसी कमर

    अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के लिए डूंगरपुर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. रविवार को होने जा रही इस परीक्षा के लिए आयोजन से लेकर निगरानी और सुरक्षा तक की जिम्मेदारी अधिकारियों में बांट दी गई हैं.
    जानकारी के अनुसार परीक्षा के सफल आयोजन और निगरानी के लिए 47 परीक्षा केन्द्रों पर 47 पर्यवेक्षक, 14 सर्तकता दल तथा 12 उप समन्वयक नियुक्त किए हैं.
    प्रत्येक निजी परीक्षा केन्द्र पर 5 अतिरिक्त सरकारी कार्मिकों की डयूटी भी लगाई है. इधर, किसी भी गड़बड़ी को रोकने और निगरानी के लिए प्रत्येक केन्द्र पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है.
    परीक्षा के दौरान केन्द्र पर आने-जाने वाले कार्मिकों की आवक-जावक का रिकॉर्ड भी संधारण किया जाएगा. इधर, पुलिस प्रशासन ने भी परीक्षा केन्द्रों पर व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं.
    परीक्षा को लेकर बांसवाड़ा जिले के 6 हजार सात सौ 87, उदयपुर के 3 हजार आठ सौ 16 तथा प्रतापगढ़ के 19 अभ्यर्थियों सहित कुल 10 हजार 6 सौ 24 डूंगरपुर जिले में 47 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देंगे. वहीं डूंगरपुर जिले के 10 हजार 3 सौ 38 अभ्यर्थी बांसवाडा, उदयपुर चित्तोड और राजसमंद जिलों में परीक्षा देने जाएंगे.

    Tags: Dungarpur news, Rajasthan Education Department, डूंगरपुर

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर