होम /न्यूज /राजस्थान /मछल‍ियों का श‍िकार करते समय युवक का हुआ यह हाल, जानें क्‍या है इसके पीछे की वजह

मछल‍ियों का श‍िकार करते समय युवक का हुआ यह हाल, जानें क्‍या है इसके पीछे की वजह

Dungarpur news: हाथ मे डेटोनेटर के फटने से कलाई हुई अलग

Dungarpur news: हाथ मे डेटोनेटर के फटने से कलाई हुई अलग

Dungarpur News: कभी-कभी अनचाहे हादसे जीवनभर का सबक दे जाते हैं कि गलत काम का नतीजा आखिरकार बुरा ही आता है. ऐसा ही डूंगर ...अधिक पढ़ें

    हाइलाइट्स

    हाथ में ही विस्फोटक से भरे डेटोनेटर के फटने से कलाई हुई अलग
    सोमनदी में मछलियां पकड़ने के लिए अवैध विस्फोटक सामग्री का कर रहा था उपयोग

    डूंगरपुर. डूंगरपुर जिले (Dungarpur District) के दोवड़ा थाना क्षेत्र में सोम नदी में विस्फोटक सामग्री (Explosive material) से मछलियों को मारना एक युवक को भारी पड़ गया. मछलियों का शिकार (Catching the Fish) करते समय बारूद से भरा डेटोनेटर (Detonator) युवक के हाथ मे ही फट गया. जिससे युवक बुरी तरह झुलस गया और उसकी कलाई (Wrist), हाथ से अलग हो गई.

    इस हादसे की जानकारी होने के बाद युवक को गंभीर हालत में डूंगरपुर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं. जहां पर उसका मेडिकल स्टाफ द्वारा इलाज किया जा रहा है.

    अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री का उपयोग
    परिजनों के मुताबिक दोवड़ा थाना क्षेत्र की गणेशपुर पंचायत के वागदेरी निवासी विजयपाल अहारी कल शाम को गांव के पास सोमनदी में मछलियां पकड़ने गया था. मछलियां पकड़ने के लिए युवक विजयपाल अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री का उपयोग कर रहा था. मछली पकड़ते समय विजयपाल ने बारूद से भरे डेटोनेटर को पानी मे फेंकने लगा. इसी दौरान डेटोनेटर विजयपाल के हाथ में ही फट गया.

    Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत ने नए एलिवेटेड रोड का किया उद्घाटन, नाम रखा ‘भारत जोड़ो मार्ग’

    हाथ मे डेटोनेटर के फटने से कलाई हुई अलग
    धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे, लोगों ने विजयपाल को लहूलुहान हालत में पड़ा देखा. हाथ मे डेटोनेटर के फट जाने से विजयपाल की कलाई हाथ से अलग हो गई थी. वहीं विजयपाल गंभीर रूप से झुलस गया. इसके बाद लोगों ने गंभीर हालत में विजयपाल को अस्पताल पहुंचाया.

    युवक की कलाई को हाथ से जोड़ने प्रयास
    डूंगरपुर जिला अस्पताल में मेडिकल स्टाफ की टीम ने तुरंत विजयपाल का उपचार शुरू किया, इधर अस्पताल साथ गए लोगों ने घटना की जानकारी घायल विजयपाल के परिजनों को दी. विजयपाल के गंभीर घायल होने की जानकारी मिलने पर तत्काल ही परिजन भी जिला अस्पताल पहुंचे. फिलहाल घायल युवक की कलाई को हाथ से जोड़ने के लिए जिला अस्पताल में मेडिकल स्टाफ द्वारा प्रयास किया जा रहा है.

    Tags: Dungarpur news, Fishermen

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें