लाइव टीवी

डूंगरपुर नगरपरिषद ने उठाया उपेक्षित देवालयों के संरक्षण का बीड़ा
Dungarpur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: October 2, 2018, 7:42 PM IST

स्वच्छता के लिए पूरे देश में नाम कमाने वाली डूंगरपुर नगरपरिषद ने अब जीर्ण शीर्ण व काफी समय से उपेक्षित देवालयों के संरक्षण व संवर्धन का बीड़ा उठाया है. दीपावली से पहले नगरपरिषद शहर के ऐसे वीरान देवालयों की साफ-सफाई व मरम्मत के साथ उनके रंग-रोगन का काम कराएगी. नगरपरिषद के सभापति के के गुप्ता ने बताया कि शहर में कई ऐसे प्राचीन देवालय हैं जो देखभाल व रखरखाव के अभाव में बहुत खराब हालत में हैं, लेकिन अब नगरपरिषद इन देवालयों की सुध लेगी. उन्होंने बताया कि नगरपरिषद ने इसके लिए टीम गठित की है, ये टीम ऐसे मंदिरों का चयन कर सूची तैयार करेगी. उन्होंने बताया कि जिन मंदिरों में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ रहती है और चढ़ाव ज्यादा आता है, उन मंदिरों में नगरपरिषद की ओर से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे.

  • Share this:
स्वच्छता के लिए पूरे देश में नाम कमाने वाली डूंगरपुर नगरपरिषद ने अब जीर्ण शीर्ण व काफी समय से उपेक्षित देवालयों के संरक्षण व संवर्धन का बीड़ा उठाया है. दीपावली से पहले नगरपरिषद शहर के ऐसे वीरान देवालयों की साफ-सफाई व मरम्मत के साथ उनके रंग-रोगन का काम कराएगी. नगरपरिषद के सभापति के के गुप्ता ने बताया कि शहर में कई ऐसे प्राचीन देवालय हैं जो देखभाल व रखरखाव के अभाव में बहुत खराब हालत में हैं, लेकिन अब नगरपरिषद इन देवालयों की सुध लेगी. उन्होंने बताया कि नगरपरिषद ने इसके लिए टीम गठित की है, ये टीम ऐसे मंदिरों का चयन कर सूची तैयार करेगी. उन्होंने बताया कि जिन मंदिरों में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ रहती है और चढ़ाव ज्यादा आता है, उन मंदिरों में नगरपरिषद की ओर से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे.
(रिपोर्ट- जयेश)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2018, 7:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर