लाइव टीवी

डूंगरपुर : पल्स पोलियो अभियान के तहत सवा दो लाख बच्चों को दी जाएगी खुराक

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: January 18, 2020, 1:53 PM IST
डूंगरपुर : पल्स पोलियो अभियान के तहत सवा दो लाख बच्चों को दी जाएगी खुराक
पल्स पोलियो अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली गई रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी.

पल्स पोलियो अभियान (Pulse polio campaign) को लेकर जिलेभर में स्वास्थ्य (Health) विभाग ने 808 बूथ बनाए हैं. अभियान के तहत 19 जनवरी को बूथ पर और 20 व 21 जनवरी को बूथों पर पोलियो की खुराक लेने से वंचित रहे बच्चों को घर-घर जाकर दवा पिलाई जाएगी.

  • Share this:
डूंगरपुर. जिले में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान (National Pulse Polio Campaign) का प्रथम चरण रविवार को आयोजित होगा. अभियान के तहत जिले में 2 लाख 20 हजार 417 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी. इससे पहले शनिवार को स्वास्थ्य (Health) विभाग की ओर से शनिवार को जागरूकता रैली (Awareness rally) निकाली गई. जागरूकता रैली को सीएमएचओ डॉ. महेंद्र परमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. शहर की गेप सागर की पाल से रवाना हुई रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी और पुराना अस्पताल में जाकर संपन्न हुई.

20 व 21 जनवरी को बूथों पर पोलियो की खुराक लेने से वंचित रहे बच्चों को घर-घर जाकर दवा पिलाई जाएगी.


रैली के माध्यम जागरूक किया गया


रैली के माध्यम लोगों को पल्स पोलियो अभियान के तहत अपने 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए जागरूक किया गया. पल्स पोलियो अभियान को लेकर जिलेभर में स्वास्थ्य विभाग ने 808 बूथ बनाए हैं. अभियान के तहत 19 जनवरी को बूथ पर और 20 व 21 जनवरी को बूथों पर पोलियो की खुराक लेने से वंचित रहे बच्चों को घर-घर जाकर दवा पिलाई जाएगी.

ये भी पढें - पंचायत चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने अस्वीकार किया डिप्टी सीएम पायलट का अनुरोध

ये भी पढ़ें - दौसा: कार चालक की सिर में गोली मारकर की हत्या, शव खेत में फेंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 1:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर