लाइव टीवी

सरकारी स्कूल से पेपर चोरी, 9वीं कक्षा की गणित परीक्षा निरस्त
Dungarpur News in Hindi

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: April 16, 2018, 12:09 PM IST
सरकारी स्कूल से पेपर चोरी, 9वीं कक्षा की गणित परीक्षा निरस्त
गणित के एग्जाम को निरस्त कर दिया गया है.

स्कूल से पेपर चोरी होने के बाद सोमवार को हुए 9वीं कक्षा के गणित के एग्जाम को निरस्त कर दिया गया है.

  • Share this:
राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एक सरकारी स्कूल से पेपर चोरी होने की सनसनीखेज घटना के बाद सोमवार को हुए 9वीं कक्षा के गणित के एग्जाम को निरस्त कर दिया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी अनोप सिंह के अनुसार पेपर चोरी होने के बाद फिर से एग्जाम कराने का निर्णय लिया गया है.

जानकारी के अनुसार जिले के गोकुलपुरा सरकारी स्कूल में से यह परीक्षा पेपर चोरी हुए.9वीं गणित के पेपर के साथ अन्य कक्षाओं के पेपर भी चोरी हुए हैं. शिक्षा अधिकारी के अनुसार इसके चलते अब चोरी हुए अन्य पेपर भी नए सिरे से तैयार होंगे.

तय समय पर होंगे छठी, सातवीं और नौवीं कक्षा के पेपर

जिला शिक्षा अधिकारी के अनुसार इस घटना के बाद भी परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पूर्व में तय दिनांक को ही परीक्षाएं होंगी.कक्षा 6,7 और 9 के अन्य पेपर तय समय पर होंगे.

12वीं अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को दोबारा

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पेपर लीक के चलते सीबीएसई की 12वीं के अर्थशास्‍त्र विषय की परीक्षा दोबारा कराई जा रही है. पेपर लीक मामले के सामने आने के बाद रद्द किया गया यह पेपर अब 25 अप्रैल को दोबारा होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 16, 2018, 11:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर