लाइव टीवी

डूंगरपुर: नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2019, 1:11 PM IST
डूंगरपुर: नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त
उप सरपंच के फार्म हाउस पर पुलिस ने दबिश देकर शराब की बड़ी खेप बरामद की

डूंगरपुर जिले में पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध अंग्रेजी शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब और शराब बनाने की मशीनें भी जब्त की हैं.

  • Share this:
डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur) जिले में पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई (Action against Drugs) करते हुए अवैध नकली अंग्रेजी शराब(Illegal Liquor) बनाने की फैक्ट्री (Factory) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस (Dungarpur Police) ने कार्रवाई करते हुए मौके से भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब और शराब बनाने की मशीनें भी जब्त की हैं. वहीं पुलिस को देख मौके से वहां मौजूद लोग फरार हो गए. फिलहाल पुलिस घटनास्थल का मुआयना कर मामले की जांच में जुटी है.

उप सरपंच के फार्म हाउस पर बनाई जा रही थी नकली शराब

एसपी जय यादव ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर शुक्रवार की रात गोल गांव में उप सरपंच के फार्म हाउस पर पुलिस ने दबिश दी. पुलिस को देखकर फार्म हाउस (farm house) में मौजूद लोग अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने फार्म हाउस की तलाशी ली तो देखा की वहां पर अवैध अंग्रेजी शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित थी. पुलिस ने मौके से 75 कार्टन नकली अंग्रेजी शराब, दो ड्रमों में भरी हुई 310 लीटर शराब, शराब बनाने की मशीन, पेकिंग मशीन, 300 लीटर स्प्रिट, दो कार और एक बाइक के साथ भारी मात्रा में खाली बोतलें भी जब्त की है.

उपसरपंच और उसके बेटे की तलाश में जुटी पुलिस

फिलहाल पुलिस फार्म हाउस मालिक उपसरपंच और उसके बेटे की तलाश में जुटी है. माना जा रहा है कि गोल गांव में नकली शराब बनाने का कारोबार लंबे समय से चल रहा था. वहीं फैक्ट्री की आसपुर पुलिस थाने से दूरी भी महज एक किलोमीटर है, ऐसे में पुलिस को लम्बे समय तक इसकी भनक तक नहीं लगी.

यह भी पढ़ें- अशोक गहलोत सरकार तैयार करेगी 8.5 लाख से ज्यादा कर्मचारियों का डाटाबेस

यह भी पढ़ें- 22 साल पुराने केस में सनी देओल और करिश्मा कपूर को कोर्ट से बड़ी राहत, आरोप खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...