Home /News /rajasthan /

fear of black color in congress get black clothes removed from people who came to rahul gandhi meeting in beneshwar dham rjsr

कांग्रेस में काले रंग का खौफ: बेणेश्वर धाम में राहुल की सभा में आये लोगों से उतरवाये काले कपड़े

बेणेश्वर धाम में सभास्थल के बाहर दीवार लगा काले कपड़ों का ढेर.

बेणेश्वर धाम में सभास्थल के बाहर दीवार लगा काले कपड़ों का ढेर.

काले रंग को लेकर असहज हुई कांग्रेस: कांग्रेस अब काले रंग से असहज महसूस (Fear of black color in Congress) करने लगी है. इसकी बानगी राजस्थान में आदिवासी समाज के महाकुंभ माने जाने वाले बेणेश्वर धाम में सोमवार को देखने को मिली. सोमवार को यहां राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आम सभा की थी. इस सभा में जो भी महिला और पुरुष काली टी शर्ट, शर्ट, गमछे, स्कॉर्फ और दुपट्टा डालकर आये उनसे वो एंट्री गेट पर ही उतवा लिये गये.

अधिक पढ़ें ...

डूंगरपुर. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम में हुई आमसभा में कांग्रेस में काले रंग का खौफ (Fear of black color in Congress) साफ नजर आया. आमसभा में काली टी शर्ट, शर्ट, गमछे और स्कॉर्फ डालकर आये लोगों से उनको एंट्री गेट पर ही उतवा लिया गया. सभा में किसी को भी काले रंग का कपड़े ले जाने की अनुमति नहीं दी गई. इसके कारण सभा स्थल के बाहर दीवार पर काले रंग के कपड़ों का ढेर लग गया. यहां तक कि लोगों के रुमाल को भी चैक किया गया कि कहीं वो तो काले रंग की नहीं है. काले रंग के दुपट्टे लगाकर आई लड़कियों से भी वो उतरवा लिये गये.

राजस्थान के उदयपुर में हुये कांग्रेस के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर के बाद सोमवार को राहुल गांधी आदिवासी समुदाय के आस्था स्थल बेणेश्वर धाम गये थे. वहां राहुल गांधी ने बेणेश्वर धाम में 132 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हाई लेवल पुल का शिलान्यास किया था. उसके बाद राहुल गांधी ने वहां आमसभा में आदिवासी समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इससे पहले राहुल ने वहां तीन मंदिरों में जाकर दर्शन किये और पूजा अर्चना की.

लड़कियों के काले रंग के दुपट्टे भी उतरवा लिये
राहुल की सभा में पुलिस-प्रशासन काले रंग को लेकर खासा सतर्क रहा. कांग्रेस की इस सभा में काले रंग का खौफ साफ देखा गया. सभा में काले रंग से पूरी तरह से परहेज रखा गया था. सभा में किसी को भी काले रंग का कपड़े ले जाने की अनुमति नहीं दी गई. सभा में काले रंग की शर्ट, टी-शर्ट, स्कार्फ, दुपट्टा पहनकर आने वाले लोगों से उनको एंट्री गेट पर ही उतरवा लिया गया.

विरोध के डर के चलते पुलिस प्रशासन ने उठाया ये कदम
बताया जा रहा है कि राहुल की सभा में विरोध के डर के चलते पुलिस प्रशासन ने ऐसा किया. एंट्री गेट पर सब के रुमाल तक की जांच की गई. महिला हो या पुरुष सबकी तलाशी लेकर यह सुनिश्चित किया गया कि उसके पास काले रंग का कोई कपड़ा तो नहीं है. लड़कियों के दुपट्टे भी बाहर रखवा लिए गए. पुलिस की इस कार्रवाई से सभा के एंट्री गेट के बाहर दीवार पर काले रंग के कपड़ों का ढेर लग गया.

कांग्रेस में बढ़ रहा है बीटीपी के प्रभाव का खौफ
सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अजय माकन, सचिन पायलट और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत गहलोत कैबिनेट के आधे दर्जन से ज्यादा मंत्री भी शामिल हुए थे. कांग्रेस आदिवासी बेल्ट में अपनी कमजोर होती पकड़ को मजबूत करने का प्रयास कर रही है. इसी के चलते यहां राहुल गांधी की सभा कराई गई थी. इस इलाके में उभर रही आदिवासी समाज की पार्टी बीटीपी के प्रभाव को देखते हुये कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां यहां खासी चौकन्नी हो रखी है.

Tags: Congress, Dungarpur news, Rahul gandhi, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर