COVID-19: फिर बनने लगे पुराने हालात, गुजरात ने राजस्थान से सटे बॉर्डर को किया सील

गुजरात पुलिस द्वारा राजस्थान की सीमा से आने वाले यात्रियों से 72 घंटे की आरटी पीसीआर रिपोर्ट देखी जा रही है.

गुजरात पुलिस द्वारा राजस्थान की सीमा से आने वाले यात्रियों से 72 घंटे की आरटी पीसीआर रिपोर्ट देखी जा रही है.

Rajasthan-Gujarat border sealed: कोरोना के लगातार बढ़ते केसेज को देखते हुए गुजरात ने राजस्थान से सटे अपने बॉर्डर का सील कर दिया है. यहां गुजरात पुलिस ने बिना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अथवा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के राजस्थान से गुजरात में प्रवेश करने वालों पर पाबंदी लगा दी है.

  • Share this:
डूंगरपुर. देश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) की दूसरी लहर के चलते तेजी से बढ़ रहे मामले को देखते हुए एक बार फिर पुराने हालात पैदा होने लगे हैं. राजस्थान से सटे गुजरात राज्य ने एहतियात बरतते हुये राजस्थान-गुजरात बॉर्डर को सील (Rajasthan-Gujarat border sealed) कर दिया है. गुजरात पुलिस ने सीमा में प्रवेश को लेकर सख्ती बढ़ा दी है. इसी के तहत राजस्थान के डूंगरपुर जिले में रतनपुर, मांडली उड़वा बॉर्डर को गुजरात पुलिस ने सील कर दिया है.

गुजरात पुलिस की ओर से अब सीमाओं पर नाकाबंदी की जा रही है. सीमा से गुजरने वाले वाहन और उनमें सवार लोगों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अथवा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जांच कर ही गुजरात सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है. रिपोर्ट नहीं दिखा पा रहे लोगों को वापस लौटाया जा रहा है. इससे राजस्थान से वापस अपने घर लौट रहे गुजरातियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मालवाहक वाहनों को दिया जा रहा है प्रवेश

इस दौरान गुजरात पुलिस द्वारा राजस्थान की सीमा से आने वाले यात्रियों से 72 घंटे की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देखी जा रही है. जो यात्रियों रिपोर्ट नहीं दे पा रहे हैं उन्हें गुजरात सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. वहीं, राजस्थान से जाने वाले ट्रांसपोर्ट संबंधी अथवा मालवाहक वाहनों को ही बिना रिपोर्ट के गुजरात में प्रवेश किया जा रहा है.
राजस्थान पुलिस नहीं दिखा रही सख्ती

बॉर्डर पर राजस्थान पुलिस भी तैनात है, लेकिन वह गुजरात पुलिस जैसी सख्ती नहीं दिखा रही है. गुजरात से आने वाले यात्रियों के पास RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्‍सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं दिखाने पर भी उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है. राजस्थान पुलिस की ओर से उन्हें होम आइसोलेट होने के लिए पाबंद जरुर किया जा रहा है.

राजस्थान में एक ही दिन में 1350 नए मामले



उल्लेखनीय है कि राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से फैलता जा रहा है. राजस्थान में संक्रमण और मौतों का सिलसिला रफ्तार पकड़ रहा है. राजस्थान में गुरुवार को ही एक ही दिन में 1350 नए मामले सामने आए हैं. इनमें गुजरात से सटे डूंगरपुर जिले में भी एक साथ 100 नये केस सामने आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज