Home /News /rajasthan /

वन विभाग भर्ती: कैमरे की नजर में कल से शुरू होगी परीक्षा

वन विभाग भर्ती: कैमरे की नजर में कल से शुरू होगी परीक्षा

डूंगरपुर जिले में वन विभाग की ओर से गुरुवार को शुरू होने वाली वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है.

परीक्षा में अभ्यर्थियों की सुविधाओं के साथ-साथ नकल रोकने और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं.

डूंगरपुर वन विभाग के उपवन संरक्षक आर के जैन ने बताया कि जिले में 7 और 8 जनवरी को टीएसपी क्षेत्र के अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी. वहीं 10 जनवरी को नॉन टीएसपी क्षेत्र के अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित होगी.

जैन ने बताया कि 7 जनवरी को आयोजित वनपाल भर्ती के तहत 6 पदों के लिए जिले के 15 केंद्रों पर 6440 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. 8 जनवरी को 28 वनरक्षक पदों के लिए 47 केन्द्रों पर 15026 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे. इसी तरह 10 जनवरी को वनरक्षक पदों के लिए 44 केन्द्रों पर 14126 नॉन टीएसपी क्षेत्र के अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

जैन ने बताया कि परीक्षा के तहत अभ्यर्थियों की सुविधाओं के लिए डूंगरपुर, सागवाड़ा और सीमलवाड़ा रोडवेज बस स्टैंड पर विभाग की ओर से सहायता केंद्र स्थापित किए जाएंगे, ताकि अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र की जानकारी आसानी से उपलब्ध हो सके.

इसी तरह विभाग ने नकल रोकने के पक्के बंदोबस्त करते हुए सभी केन्द्रों पर इलेक्ट्रॉनिक आइटम लाने पर प्रतिबंध रहेगा. इसके अलावा सभी केन्द्रों पर वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही उड़नदस्तों के अलावा प्रत्येक केन्द्र पर एक पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया गया है.

Tags: Dungarpur news, Forest department, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर