होम /न्यूज /राजस्थान /वीडियो कॉल पर अश्लील MMS बनाकर की 1 करोड़ से अधिक की ठगी, मेवात गैंग का सरगना गिरफ्तार

वीडियो कॉल पर अश्लील MMS बनाकर की 1 करोड़ से अधिक की ठगी, मेवात गैंग का सरगना गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने मेवात गैंग के सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने मेवात गैंग के सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Rajasthan News: साइबर थानाधिकारी राकेश कटारा ने बताया कि 20 अक्टूबर को एक पीड़ित ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कार्रवा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आरोपियों ने अब तक 1 करोड़ से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी की वारदाते कबूल कर ली है.
आरोपी अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल कर वारदातो को अंजाम देते थे.

डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने मेवात गैंग के सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने अब तक देश में कई जगहों से 1 करोड़ से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी की वारदाते कबूल कर ली है. आरोपी अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल कर वारदातो को अंजाम देते थे. पुलिस आरोपियों के सहयोगियों की तलाश कर रही है.

साइबर थानाधिकारी राकेश कटारा ने बताया कि 20 अक्टूबर को एक पीड़ित ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कार्रवाई. इसमें बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर एक कॉल आया, जिसमे लड़की का वीडियो बताकर उसके अश्लील वीडियो बना लिए और वीडियो को वायरल करने की धमकियां देने लगा. वीडियो को डिलीट करने की एवज में रुपए की मांग करने लगे, जिस पर 2 लाख 88 हजार 500 रुपए जमा करवाए. इसके बावजूद आरोपियों ने फिर सके रुपये की मांग की ओर नही देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी जिस पर पीड़ित ने डूंगरपुर साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

पुलिस ने अकाउंट नंबर खंगाला 

साइबर थानाधिकारी राकेश कटारा ने बताया कि जांच के लिए हेड कांस्टेबल नवीनचंद्र, कांतिलाल, महावीर सिंह, जोगेंद्र सिंह, हिमांशु और हेमेंद्र सिंह की टीम जुट गई. पुलिस ने अकाउंट नंबर को खंगालते हुए आरोपियों के बारे में पता लगाया. इस पर अकाउंट होल्डर अश्विन पुत्र कालूराम निवासी अमृतगंज कॉलोनी छोटी सादड़ी जिला प्रतापगढ़ का मिला. पुलिस ने मामले में मुख्य सरगना हबीब खान पुत्र हाकम खान मेव मुसलमान निवासी सेदमपुर थाना गोविंदगढ़ जिला अलवर, कुलदीप पुत्र जुगलकिशोर शर्मा निवासी बसेड़ी कुंडाल थाना छोटी सादड़ी प्रतापगढ़, कुंदन पुत्र राजाराम मेघवाल निवासी मलावदा प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर लिया है.

लड़की के नाम की फर्जी आईडी से कॉल कर बनाते थे वीडियो

आरोपी हबीब ने पुलिस को बताया कि वे लड़की के नाम की फर्जी आईडी बनाते थे. इसके बाद अलग अलग नंबर पर दोस्ती के लिए रिक्वेस्ट भेजते थे. इसके बाद सामने वाले व्यक्ति को वीडियो कॉल कर लड़की का फोटो लगा वीडियो दिखाकर उनके अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते. इसके बाद वही वीडियो उन्हें भेजकर रुपए की डिमांड करते थे. पीड़ित की ओर से रुपए जमा कराते ही उसे निकाल लेते थे.

1 करोड़ से ज्यादा की ठगी कबूली 

मुख्य सरगना हबीब ने पुलिस को बताया की आरोपी ने अब तक एक करोड़ से ज्यादा की ठगी की वारदाते कबूल कर ली है. महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, उड़ीसा, राजस्थान समेत देश के अलग अलग हिस्सों में ये ठगी की गई है. हबीब ने ये भी बताया कि अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा 29 लाख रुपए की ठगी भी कर चुके है. पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति से सबसे ज्यादा 10 लाख रुपए का लेनदेन मिला है. पुलिस अब सभी अकाउंट को खंगाल रही है ताकि किसी कितनी ठगी हुई इसका पता लगाने के प्रयास कर रही है. मुख्य सरगना हबीब बीएससी थर्ड ईयर में पढ़ाई करता है. जबकि कुलदीप और कुंदन बीए सेकंड ईयर और फाइनल ईयर में पढ़ते है.

साथियों की तलाश में जुटी पुलिस

एसएचओ राकेश कटारा ने बताया कि मामले में आरोपी बलविंद्र सिंह पुत्र जोगेंद्र सिंह निवासी बड़वाल सिख सैदमपुर जिला अलवर, मजलिस पुत्र सामिन खानमेव मुसलमान निवासी सहानका थाना सीकरी जिला भरतपुर, तोहिद खान पुत्र हाकिमदिन खान मेव मुसलमान निवासी नुरखान का बांस चोरोटी पहाड़ थाना एमआईए अलवर का नाम सामने आया है. पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है.

Tags: Dungarpur news, Obscene Whatsapp Group, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें