• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • डूंगरपुर नगर परिषद पर रिसर्च करेगी गेट्स फाउंडेशन

डूंगरपुर नगर परिषद पर रिसर्च करेगी गेट्स फाउंडेशन

स्वच्छता के लिए करवाए गए कार्यों पर रिसर्च करेगा फाउंडेशन.

गेट्स फाउंडेशन डूंगरपुर नगरपरिषद द्वारा शहर में विकास, सौन्दर्य और स्वच्छता के लिए करवाए गए कार्यों और नवाचारों पर रिसर्च करेगी.

  • Share this:
अपने स्वच्छता मॉडल को लेकर प्रदेश और देशभर में मशहूर हुई प्रदेश की डूंगरपुर नगरपरिषद ने अब विदेश में भी अपने स्वच्छता मॉडल को लेकर राजस्थान का मान बढ़ाया है. विश्व के सबसे बड़े बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने अपने रिसर्च के लिए डूंगरपुर नगरपरिषद का चयन किया है. ये फाउंडेशन डूंगरपुर नगरपरिषद द्वारा शहर में विकास, सौन्दर्य और स्वच्छता के लिए करवाए गए कार्यों और नवाचारों पर रिसर्च करेगी.

स्वच्छता और पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश की सिरमौर बनी नगर परिषद ने राजस्थान का विश्व स्तर पर मान बढाया है. अमेरिका के बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने डूंगरपुर शहर सहित देश के पुणे, त्रिची और वरंगल निकाय को अपने रिसर्च के लिए चयन किया है.

बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने डूंगरपुर पहुंचकर ये जानकारी दी. फाउंडेशन की प्रतिनिधि प्रिस्का ने बताया कि कचरा संग्रहण, ठोस कचरा प्रबंधन और सेफ्टिक वेस्ट निस्तारण पर रिसर्च करने के लिए फाउंडेशन ने पूरे विश्व से 16 शहरों का चयन कियास है जिसमें से चार शहर भारत से हैं.

फॉउंडेशन के प्रतिनिधियों ने डूंगरपुर पहुंचने पर नगरपरिषद के डोर टू डोर कचरा संग्रहण को देखा और लोगों से घर-घर कचरा संग्रहण के बारे में जानकारी ली. वहीं लोगों ने नगर परिषद् द्वारा कचरा संग्रहण कार्य को बेहतरीन बताया है. फॉउंडेशन की प्रिस्का ने वायर्ड में सभी घरो में गीले और सूखे की बाल्टियों को देख अभिभूत हुई. डूंगरपुर और यहां के लोगों को अमेजिंग बताया.

बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेसन द्वारा डूंगरपुर शहर को चयन किये जाने पर डूंगरपुर नगरपरिषद सभापति के के गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मंशानुरूप शहर में स्वच्छता के कार्यों को करवाया गया है. उन्हेंने कहा कि उन्हें खुशी है कि नगरपरिषद के कार्यों को अब विदेशों तक सहराया जा रहा है. वहीं इस मौके पर गुप्ता ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में भी उन्हें डूंगरपुर नगरपरिषद के अव्वल आने की पूरी उम्मीद है.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज