डूंगरपुर में लगातार बारिश: टापू बना बेणेश्वर धाम, तीनों पुल डूबे, कई रास्ते हुए बंद

प्रदेश में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी रहा है. डूंगरपुर जिले में पिछले 24 घंटों से रुक रुककर बारिश हो रही है. जिले के विश्वविख्यात त्रिवेणी जल संगम बेणेश्वर धाम में शनिवार को नदियां उफान पर आ गईं. इससे बेणेश्वर धाम टापू में बदल गया है.

News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2019, 9:42 AM IST
डूंगरपुर में लगातार बारिश: टापू बना बेणेश्वर धाम, तीनों पुल डूबे, कई रास्ते हुए बंद
डूंगरपुर में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2019, 9:42 AM IST
प्रदेश में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी रहा है. डूंगरपुर जिले में पिछले 24 घंटों से रुक रुककर बारिश हो रही है. जिले के विश्वविख्यात त्रिवेणी जल संगम बेणेश्वर धाम में शनिवार को नदियां उफान पर आ गईं. इससे बेणेश्वर धाम टापू में बदल गया है. सोम, माही और जाखम तीनों नदियों में पानी की आवक बढ़ने से बेणेश्वर के तीनों पुल डूब गए हैं.

पुलों पर 3 से 5 फीट तक पानी की चादर
इसके कारण साबला, वलाई और गनोड़ा मार्ग बंद हो गए हैं. इन पुलों पर 3 से 5 फीट तक पानी की चादर चल रही है. वहीं टापू पर पुलिस जवान और मंदिर के पुजारी सहित करीब एक दर्जन लोग मौजूद हैं. वे सभी सुरक्षित हैं. पिछले 24 घंटे से जिलेभर में रुक रुककर हो रही बारिश के चलते जलाशयों में भी पानी की अच्छी अवाक हो रही है.

प्रदेश में अब तक सामान्य 15 फीसदी से ज्यादा बारिश

प्रदेश में मानसून के इस मौसम में अब तक सामान्य से 15 फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है. अभी तक 28 जिलों में सामान्य से ज्यादा, 2 जिलों में सामान्य और 3 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है. पिछले 24 घंटों से प्रदेश के 20 जिलों में बारिश का दौर चल रहा है. राजधानी जयपुर में शुक्रवार को दोपहर बाद से ही हल्की और मध्यम बारिश हो रही है. रातभर भी बूंदाबांदी जारी रही. शनिवार को फिर हल्की फुहारों ने सुबह का स्वागत किया.

मानसून: बारिश ने किया निहाल, प्रदेश कई बांध छलके

जानवरों के बीच पहाड़ी पर फेंका नवजात बेटी को, जिंदा बची
First published: August 10, 2019, 9:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...