लाइव टीवी
Elec-widget

डूंगरपुर में भारी बारिश, पुलिया पर पानी के बहाव में ट्रक बहा, 15 स्कूली बच्चे फंसे

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: September 28, 2019, 6:54 PM IST
डूंगरपुर में भारी बारिश, पुलिया पर पानी के बहाव में ट्रक बहा, 15 स्कूली बच्चे फंसे
बहाव अधिक होने से ट्रक पानी के साथ बहते हुए पुल के एक किनारे पर जाकर लटक गया. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

मानसून (Monsoon) की विदाई की बेला में भी राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और कोटा (Dungarpur, Pratapgarh and Kota) जिले में हो रही भारी बारिश (Heavy rain) के कारण नदी नाले एक बार फिर उफान (Boom) पर हैं. इसके कारण शनिवार को डूंगरपुर जिले में 15 बच्चों (Children) की जान पर बन आई.

  • Share this:
डूंगरपुर. मानसून (Monsoon) की विदाई की बेला में भी राजस्थान (Rajasthan)  के डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और कोटा (Dungarpur, Pratapgarh and Kota) जिले में हो रही भारी बारिश (Heavy rain) के कारण नदी नाले एक बार फिर उफान (Boom) पर हैं. इसके कारण शनिवार को डूंगरपुर जिले में 15 बच्चों (Children) की जान पर बन आई. ये बच्चे एक ट्रक ( Truck) में सवार थे और चालक ने एक पुल के ऊपर से बह रहे पानी के बीच उसे पार करने का प्रयास किया. इससे ट्रक पानी के बहाव के साथ एक तरफ लटक गया. बाद में ग्रामीणों (villagers) ने जैसे तैसे करके बच्चों को ट्रक से बाहर निकाल कर उनकी जान बचाई.

डूंगरपुर-खैरवाड़ा मार्ग पर सतीरामपुर गांव के पास हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार हादसा डूंगरपुर-खैरवाड़ा मार्ग पर सतीरामपुर गांव के पास हुआ. वहां भारी बारिश के कारण पर पुल पर पानी बह रहा था. इसके कारण करीब 15 स्कूली बच्चे स्कूल जाने के लिए वहां से गुजर रहे ट्रक को रोककर उसमें सवार हो गए. ट्रक चालक ने भी पानी के बहाव का अंदाजा लगाए बिना ही ट्रक पुल पर चढ़ा दिया. बहाव अधिक होने से ट्रक पानी के साथ बहते हुए पुल के एक किनारे पर जाकर लटक गया. इससे ट्रक में सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई. इसी दौरान वहां एकत्र हुए ग्रामीणों ने तुरंत रस्से की व्यवस्था की. बाद में रस्से के सहारे ट्रक को पकड़े रखा. हालात को देखकर और ग्रामीणों को बुलाया गया. बाद में कड़ी मशक्कत करके एक-एक स्कूली बच्चे को ट्रक से बाहर निकाला.



गेपसागर झील भी लबालब होकर ओवर फ्लो हुई
दूसरी तरफ भारी बारिश के कारण डूंगरपुर शहर की हृदय स्थली गेपसागर झील भी लबालब होकर ओवर फ्लो हो गई है. 7 मीटर भराव क्षमता वाली गेपसागर झील पर एक सेंटीमीटर की चादर चल रही है. यह झील दो साल बाद छलकी है. भारी बारिश के कारण उदयपुर मार्ग पर बना सुनेरिया तालाब भी छलक गया है.

प्रतापगढ़ में 15 गांवों का संपर्क कटा
Loading...

वहीं प्रतापगढ़ जिले के धरियावद उपखंड के लोदिया गांव में वडोर नदी उफान पर चल रही है. यहां पुलिया के पांच फीट ऊपर तक पानी बह रहा है. इससे 15 से अधिक गांवों का आपस में संपर्क टूट गया है. लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर नदी पार कर रहे हैं.

कोटा में फिर बारिश, 48 साल का रिकॉर्ड टूटा, अब तक 1505 MM बरसात

उदयपुर में सरकारी स्कूल की दीवार गिरी, 3 छात्र-छात्राओं की दबने से मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 6:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com