लाइव टीवी

पाटीदार समाज के सामूहिक विवाह समारोह में 28 जोड़ों ने रचाई शादी

News18 Rajasthan
Updated: April 18, 2018, 4:31 PM IST
पाटीदार समाज के सामूहिक विवाह समारोह में 28 जोड़ों ने रचाई शादी
पाटीदार समाज के सामूहिक विवाह समारोह के अवसर पर हुआसामुदायिक भवन शिलान्यास

डूंगरपुर जिले में बुधवार को पाटीदार समाज की ओर से सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया जिसमें 28 जोड़ों ने शादी रचाई. इसका आयोजन सीमलवाडा कस्बे के विद्याबाड़ी में किया गया था.

  • Share this:
राजस्थान के डूंगरपुर जिले में बुधवार को आखातीज के अवसर पर चौरासी के पाटीदार समाज की ओर से 14 वां सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया. सीमलवाडा कस्बे के विद्याबाड़ी में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में समाज के 28 जोड़े सात फेरे लेते हुए विवाह बंधन में बंधे.

राज्य के जलदाय राज्यमंत्री व चौरासी के विधायक सुशील कटारा  भी इस सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए. इस दौरान मंत्री कटारा ने विवाहित जोड़ों को उनके सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं आशीर्वाद दिया. इस मौके पर मंत्री सुशील कटारा ने सीमलवाडा में पाटीदार समाज के लिए सांसद निधि से स्वीकृत सामुदायिक भवन का शिलान्यास भी किया.

मंत्री कटारा ने  प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले इस सामूहिक विवाह समारोह के लिए पाटीदार समाज की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह के माध्यम से जहां समाज में एकजुटता आती है वही फिजूलखर्ची पर भी रोक लगती है. मंत्री कटारा ने अन्य समाज से भी पाटीदार समाज के प्रेरणा लेकर सामूहिक विवाह का आयोजन करवाने का आव्हान किया . उन्होंने कहा कि यह किसी भी समाज के लिए अनुकरणीय है और इससे महंगी शादियों पर रोक लगेगी. इस अवसर पर समाज की ओर से नव जोड़ों को उपहार भी दिए गए.

(रिपोर्ट- जयेश)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2018, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर