होम /न्यूज /राजस्थान /पहल: डूंगरपुर में आंगनबाड़ी के बच्चों को मार्बल एसोसिएशन पिलाएगी दूध

पहल: डूंगरपुर में आंगनबाड़ी के बच्चों को मार्बल एसोसिएशन पिलाएगी दूध

फोटो: न्यूज18 राजस्थान

फोटो: न्यूज18 राजस्थान

प्रशासन की इस पहल में उसका पहला सहभागी बना है डूंगरपुर जिला मार्बल एसोसिएशन.

    डूंगरपुर जिला एक बार फिर एक नई पहल करने जा रहा है. प्रदेश में हाल ही में शुरू की गई मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा दूध योजना से वंचित रह रहे आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को भी अब डूंगरपूर जिले में दूध पिलाया जाएगा. प्रशासन की इस पहल में उसका पहला सहभागी बना है डूंगरपुर जिला मार्बल एसोसिएशन.

    मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा दूध योजना में कक्षा एक से 8 तक के बच्चों को दूध पिलाने का प्रावधान किया गया है. इसमें आंगनबाड़ी केन्द्रों में आने वाले हजारों छोटे बच्चों को शामिल नहीं किया गया है. डूंगरपुर पहला जिला है जहां अब आंगनबाड़ी केंद्र में आने वाले हजारों बच्चे भी दूध पियेंगे. जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट की पहल पर डूंगरपुर जिला मार्बल एसोसिएशन छोटे बच्चों के दूध का खर्चा वहन करेगा.

    18 लाख रुपये का चेक देने की घोषणा
    कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने बताया कि जिले में 2 हजार 113 आंगनबाड़ी केन्द्रों पर 28 हजार बच्चे आते हैं. उनमें से 12 हजार से अधिक बच्चे कुपोषित हैं. ऐसे में इन बच्चों के लिए भी दूध की व्यवस्था करने के लिए मार्बल एसोसिएशन के साथ बैठक की गई. बैठक में मार्बल एसोसिएशन के अध्यक्ष खींवसिंह राजपुरोहित ने 3 दिन में 18 लाख रुपये का चेक देने की घोषणा की है. बकौल जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट 18 लाख रुपये से 28 हजार बच्चों के लिए 4 माह तक के दूध की व्यवस्था हो जाएगी. वहीं आगे की व्यवस्थाओं के लिए अन्य भामाशाहों का सहयोग लिया जाएगा. इधर जिले के सभी राजकीय कर्मचारी भी इस कार्य के लिए एक दिन का वेतन देंगे.

    Tags: Dungarpur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें