पंचायती राज चुनाव 2020: डूंगरपुर में बीजेपी-कांग्रेस ने मिलाया हाथ, BTP को ऐसे दी पटखनी

सांकेतिक तस्वीर

जिला परिषद सीटो में सर्वाधिक सीट बीटीपी समर्थित होने के चलते जिला प्रमुख चुनाव में बीटीपी को हराने के लिए पहली बार भाजपा व कांग्रेस ने हाथ मिलाया.

  • Share this:
    डूंगरपुर. जिला प्रमुख पद पर निर्दलीय नामांकन भरकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा की सूर्या अहारी ने कांग्रेस के समर्थन से बीटीपी समर्थित पार्वती को एक वोट से हराकर जिला प्रमुख पद पर जीत हासिल की. दरअसल जिला परिषद की 27 सीटो में से बीटीपी समर्थित 13 निर्दलीय जीतकर आये थे. वहीं कांग्रेस के 6 और भाजपा के 8 उम्मीदवार जीते थे.

    इधर जिला परिषद सीटो में सर्वाधिक सीट बीटीपी समर्थित होने के चलते जिला प्रमुख चुनाव में बीटीपी को हराने के लिए पहली बार भाजपा व कांग्रेस ने हाथ मिलाया. यही कारण रहा की जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा. वहीं भाजपा ने अपनी उम्मीदवार सूर्या अहारी को निर्दलीय के रूप में नामांकन भराया वही बीटीपी समर्थित पार्वती ने अपना नामांकन दाखिल किया.



    इसके बाद मतदान हुआ और मतगणना हुई. जिसमें भाजपा से निर्दलीय प्रमुख का चुनाव लड़ने वाली सूर्या अहारी को भाजपा के 8 व कांग्रेस के 6 मत सहित कुल 14 मत मिले जबकि बीटीपी समर्थित उम्मीदवार पार्वती को 13 मत मिले और एक वोट से सूर्या अहारी ने जीत दर्ज करते हुए जिला प्रमुख बनी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.