डूंगरपुर में झाड़ियों में फंसे पैंथर ने तोड़ा दम

डूंगरपुर जिले के आतरी रेंज क्षेत्र के केसरपुरा गांव में एक पैंथर की झाड़ियों में फंसने से मौत हो गई. प्रथम दृष्टया मौत का कारण गर्मी व प्यास बताया जा रहा है.

Jayesh Panwar | News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 4:33 PM IST
डूंगरपुर में झाड़ियों में फंसे पैंथर ने तोड़ा दम
झाड़ियों में फंसा पैंथर। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान
Jayesh Panwar | News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 4:33 PM IST
डूंगरपुर जिले के आतरी रेंज क्षेत्र के केसरपुरा गांव में एक पैंथर की झाड़ियों में फंसने से मौत हो गई. प्रथम दृष्टया मौत का कारण गर्मी व प्यास बताया जा रहा है. ग्रामीणों ने पैंथर के झाड़ियों में फंसने की सूचना सुबह ही वन विभाग को दे दी थी, लेकिन विभाग की लेटलतीफी के चलते पैंथर को बचाया नहीं जा सका. पैंथर कितने समय से झाड़ियों में फंसा हुआ था इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है.

केसरपुरा गांव के ग्रामीणों ने सुबह सड़क किनारे झाड़ियों में एक पैंथर के फंसे होने की सूचना आतरी रेंज के रेंजर दिलीप सिंह को दी. इस पर दिलीप सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा की पैंथर बुरी तरह झाड़ियों में फंसा हुआ था. रेंजर दिलीप सिंह ने मामले की सूचना डूंगरपुर डीएफओ की दी. इस पर उदयपुर से शूटर सतनाम सिंह पैंथर को रेस्क्यू करने के लिए मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. वन विभाग की ओर से झाड़ियो में फंसे पैंथर के लिए छाया व पानी की व्यवस्था नहीं करने के चलते गर्मी व प्यास से पैंथर ने आखिरकार दम तोड़ दिया. बाद में वन विभाग की टीम पैंथर के शव को लेकर डूंगरपुर पहुंची. वहां मेडिकल बोर्ड से पैंथर का पोस्टमार्टम करवाया गया. विभाग ने दो नदी नर्सरी में पैंथर का अंतिम संस्कार कर दिया.

डूंगरपुर एसीएफ सुरखान अली ने बताया कि पैंथर की मौत के वास्तविक कारणों का पता तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा. हालात को देखते हुए लगता है कि संभवत गर्मी की वजह से पैंथर की जान गई है.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर