लाइव टीवी

डूंगरपुर: शादी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न मामले मे आरोपी को 10 साल की सजा

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: December 10, 2019, 6:05 PM IST
डूंगरपुर: शादी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न मामले मे आरोपी को 10 साल की सजा
डूंगरपुर जिले की पोक्सो कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा (सांकेतिक तस्वीर)

डूंगरपुर (Dungarpur) जिले की पोक्सो कोर्ट (Pocso Court) ने शादी का झांसा देकर देह शोषण करने के मामले के दोषी को सजा (Punishment) सुनाई है.

  • Share this:
डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur) जिले की पोक्सो कोर्ट (Pocso Court) ने शादी का झांसा देकर देह शोषण करने के मामले के दोषी को सजा (Punishment) सुनाई है. कोर्ट ने दोषी को 10 साल की जेल और 10 हजार रुपए जुर्माने (Fine) से दंडित भी किया है.

आरोपी पर लगा शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप

विशिष्ट लोक अभियोजक योगेश जोशी ने बताया कि मामला चितरी थाना क्षेत्र का है, जिसमें चितरी थाना क्षेत्र की युवती की पाडवा निवासी विनोद रावल से शादी की बात चल रही थी. इस दौरान आरोपी युवक युवती से मिलता रहा. पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने 18 अप्रैल 2017 को उसके घर आकर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म (rape) किया और बाद में शादी से इंकार कर दिया. जिस पर पीड़िता के परिजनों ने चितरी थाने में आरोपी विनोद के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था.

कोर्ट ने दोषी को 10 साल की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माने से किया दंडित
कोर्ट ने दोषी को 10 साल की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माने से किया दंडित


पोक्सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा

मामले में पुलिस ने आरोपी विनोद को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट (court) में चार्जशीट पेश की थी. मामले में अंतिम सुनवाई करते हुए पोक्सो कोर्ट के जज महेंद्र कुमार सिंहल ने दोषी विनोद को 10 साल के कारावास की सजा सुनाई. साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें- गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ: बेरोजगार के लिए बड़ा तोहफा, GNM और ANM के 11233 पद फिर किए सृजितयह भी पढ़ें- पंचायत समिति और ग्राम पंचायतों की वोटर लिस्ट के रिवीजन का कार्यक्रम जारी, पढ़ें-कब क्या होगा?

यह भी पढ़ें- धौलपुर: RPF के शिंकजे में दलाल, फर्जी ID से बनाए 10.57 लाख रुपए के ई-टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 6:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर