लाइव टीवी

पांच लाख की लूट की सूचना देकर पुलिस को दौड़ाया, राज खुला तो सब रह गए दंग

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: October 27, 2019, 7:04 AM IST
पांच लाख की लूट की सूचना देकर पुलिस को दौड़ाया, राज खुला तो सब रह गए दंग
पुलिस की गिरफ्त में लूट की झूठी कहानी बताने वाला लाला मीणा

पांच लाख रुपए की लूट की वारदात की सूचना देकर एक शख्स ने रात भर पुलिस को दौड़ाया, इसके पीछे की कहानी जानकर पुलिस वाले भी दंग रह गए.

  • Share this:
डूंगरपुर. जिले की धम्बोला थाने की पुलिस (Dhambola Police) को 5 लाख की लूट (loot) की एक वारदात की सूचना ने पूरी रात परेड करा दी. बाद में लूट की सूचना फर्जी (Fake information) निकली तो पुलिस ने राहत की सांस ली. फर्जी सूचना देने वाले को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो पता चला कि एक बड़ी साजिश थी. थानाधिकारी दलपत सिंह ने बताया कि  जोरावरपुरा निवासी लाला मीणा ने रात को पुलिस को सूचना दी थी कि अज्ञात लोगोंं ने उससे 5 लाख रुपए लूट लिए.

झूठी कहानी गढ़कर रुपए हड़पने की थी मंशा

लाला मीणा ने बताया कि वह गुजरात में लेबर ठेकेदार है और गुजरात से मुख्य ठेकेदार से मजदूरों को रुपए बांटने को लिए 5 लाख रुपए लेकर कार लेकर आ रहा था कि गुजरात सीमा से पांच किमी राजस्थान में आने पर मांडवी के पास एक बोलेरो जीप में  सवार चार- पांच जनों ने कार के दोनों ओर पत्थर मारे और कार में  बैग में  रखे 5 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए . पुलिस को उसकी दी गई रिपोर्ट व घटना के बताए गए हालात परस्पर विरोधी व संदेहास्पद लगे.

धम्बोला थाना के सीआई दलपत सिंह राठौड़ ने मीडिया को दी पूरी घटना की जानकारी


जिसके बाद पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया. उसने बताया कि उसने लूट की झूठी कहानी रची थी ताकि मुख्य ठेकेदार से जो तीन लाख रुपए मजदूरों को देने के  लिए एडवांस में उसे मिले हैं और एक लाख रुपए अपने लिए उधार लिए हैं उसे मुख्य ठेकेदार को वापस नहीं देने पड़े. साथ ही अपने साथ लूट की झूठी कहानी बताकर सहानुभूति भी पाले और वह पैसे देने से बच सके. पुलिस ने जोरावरपुरा निवासी आरोपी लाला को लूट की झूठी रिपोर्ट देने व गुमराह करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- बदमाशों ने घायल को एम्बुलेंस से उतारा फिर पीट-पीटकर कर दी हत्या

दो लोगों का अपहरण कर एक करोड़ फिरौती मांगने वाले 3 गिरफ्तार, अपहृत मुक्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 7:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...