Home /News /rajasthan /

rahul gandhi temple run after nav sankalp shivir visit to 3 temples in beneshwar dham congress politics rjsr

नव संकल्प शिविर के बाद राहुल गांधी का 'टेंपल रन', बेणेश्वर धाम में किये 3 मंदिरों के दर्शन

बेणेश्वर धाम में स्थित शिवालय में पूजा अर्चना करते राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत.

बेणेश्वर धाम में स्थित शिवालय में पूजा अर्चना करते राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत.

राहुल गांधी का बेणेश्वर धाम का दौरा: राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को डूंगरपुर जिले में स्थित आदिवासियों के महाकुंभ माने जाने वाले बेणेश्वर धाम (Beneshwar Dham) पहुंचे. वहां राहुल गांधी ने तीन मंदिरों के दर्शन किये और 132 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हाई लेवल पुल का शिलान्यास किया.

अधिक पढ़ें ...

आकाश सेठिया.

डूंगरपुर. कांग्रेस के नव संकल्प शिविर के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले में पहुंचे और वहां तीन मंदिरों में दर्शन कर संतों का आशीर्वाद लिया. राहुल ने बेणेश्वर धाम (Beneshwar Dham) में 132 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हाई लेवल पुल का शिलान्यास कर आम सभा को भी संबोधित किया. सभा में राहुल गांधी ने एक बार फिर केन्द्र सरकार को घेरते हुये कांग्रेस की उपलब्धियां गिनाई. राहुल गांधी दोपहर बाद उदयपुर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिये रवाना हो गये.

राहुल गांधी सोमवार को सुबह बेणेश्वर धाम पहुंचे. वहां से राहुल और सीएम अशोक गहलोत का काफिला वाल्मिकी मंदिर पहुंचा. वहां राहुल गांधी ने वाल्मिकी मंदिर में दर्शन किये. इसी दौरान सेवादार बसंतलाल मीणा ने पूजा अर्चना करवाई. इसके बाद वे कार से बेणेश्वर धाम शिवालय पहुंचे. मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना की. वहां से राहुल राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे. मंदिर में दर्शन और पूजा के बाद महंत अच्युतानंद महाराज से आशीर्वाद लिया.

राहुल ने किया पुल का शिलान्यास

उसके बाद राहुल और गहलोत ने संत मावजी महाराज के संग्रहालय का अवलोकन किया. उन्होंने महंत से संत मावजी महाराज के लिखे चौपड़ा के बारे में जानकारी ली. वहां से राहुल गांधी पुल का शिलान्यास करने पहुंचे. उन्होंने 132 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हाई लेवल पुल का डेमो देखा और आम सभा को संबोधित किया.

Rahul Gandhi visits Beneshwar Dham, Rahul Gandhi's temple run after Nav Sankalp camp, <a href='https://hindi.news18.com/tag/rahul-gandhi/'>Rahul Gandhi</a> visits 3 temples in Beneshwar Dham, Rahul Gandhi lays foundation stone of High Level Bridge at Beneshwar Dham, Rahul Gandhi visits Rajasthan, Rahul Gandhi’s visit to Dungarpur, Rahul Gandhi’s soft Hindutva, Congress politics, Rajasthan politics, Dungarpur news, Dungarpur latest news, Rajasthan news, Rajasthan latest news, Rajasthan Hindi news, राहुल गांधी का बेणेश्वर धाम का दौरा, नव संकल्प शिविर के बाद राहुल गांधी का टेंपल रन, राहुल गांधी ने बेणेश्वर धाम में किये 3 मंदिरों के दर्शन, राहुल गांधी ने बेणेश्वर धाम में हाई लेवल पुल का शिलान्यास, राहुल गांधी का राजस्थान दौरा, राहुल गांधी का डूंगरपुर दौरा, राहुल गांधी का सॉफ्ट हिन्दुत्व, कांग्रेस राजनीति, राजस्थान की राजनीति, डूंगरपुर समाचार, डूंगरपुर ताजा समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान ताजा समाचार, राजस्थान हिन्दी समाचार” width=”1200″ height=”900″ /><figcaption class=बेणेश्वर धाम में बनने वाले हाई लेवल पुल की जानकारी लेते राहुल गांधी और अशोक गहलोत.

राहुल ने फिर केन्द्र सरकार पर लगाये आरोप

सभा को संबोधित करते हुये राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर आम और जरूरतमंद के लिए काम कर रही है. वह कभी किसी में भेदभाव नहीं करती है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार पूरे देश को दो हिंदुस्तान में बांटना चाहती है. केंद्र की गलत नीतियों के कारण गलत जीएसटी लागू हुई और हमारी अर्थव्यवस्था चौपट हो गई. यूपीए ने जो अर्थव्यवस्था दी थी उसे वर्तमान केन्द्र सरकार ने खत्म कर दिया और आज युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है.

बेणेश्वर धाम आदिवासियों का महाकुंभ कहा जाता है

उल्लेखनीय है कि बेणेश्वर धाम आदिवासियों का महाकुंभ कहा जाता है. यहां पर इलाहाबाद की तरह तीन नदियों का संगम होता है. माही सोम और जाखम की त्रिवेणी पर जब जल की अथाह राशि पहुंचती है तो यह धाम पूरी तरह टापू बन जाता है. ऐसे में कई बार श्रद्धालु कई कई सप्ताह तक मंदिर के दर्शन करने के लिए नहीं जा पाते हैं. अभी तक यहां पर पुल के बजाय नदी में रपट बनाई गई है जहां से पानी कम होने पर निकला जा सकता है. इस पुल के निर्माण की डेडलाइन मार्च 2024 है. सभा में राहुल ने वादा किया है कि जब आदिवासियों का मेला भरेगा उस समय को एक बार जरूर आएंगे और दर्शन करके जाएंगे.

Tags: Congress, Dungarpur news, Rahul gandhi, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर