लाइव टीवी

प्रदेश में बारिश का दौर जारी, सोम कमला आंबा बांध भरा, चार गेट खोले

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: September 24, 2018, 6:35 PM IST
प्रदेश में बारिश का दौर जारी, सोम कमला आंबा बांध भरा, चार गेट खोले
सोम कमला आंबा बांध। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सोमवार को भी बारिश का दौर जारी है. बारिश चलते नदी नाले उफान पर हैं. बारिश के कारण डूंगरपुर स्थित सोम कमला आंबा बांध भर गया. इससे एक बार फिर बांध के चार गेट खोले गए हैं.

  • Share this:
प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सोमवार को भी बारिश का दौर जारी है. बारिश चलते नदी नाले उफान पर हैं. खेतों में पानी भरा हुआ है. फसलें बर्बाद हो गईं. कई शहरों व कस्बों में सड़कों पर पानी ही पानी हो रहा है. राजधानी जयपुर, अलवर, डूंगरपुर और उदयपुर समेत कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है.  डूंगरपुर जिले में पिछले 24 घंटे से रुक-रुककर बारिश जारी है. लगातार हो रही बारिश के कारण डूंगरपुर स्थित सोम कमला आंबा बांध भर गया. इससे एक बार फिर बांध के चार गेट खोले गए हैं.

बांध के गेट खोले जाने के दौरान प्रशासन की चूक के कारण करीब 200 श्रद्धालु टापू बन चुके बेणेश्वर धाम में फंस गए हैं. सभी श्रद्धालु सुरक्षित हैं और पुलों से पानी उतरने का इतंजार कर रहे हैं. लगातार बारिश से सोम कमला आंबा बांध अपनी भराव क्षमता 213.5 मीटर के मुकाबले 213 मीटर के लेवल तक पहुंच गया. इसके कारण सोमवार को सुबह बांध के चार गेट .05 से एक मीटर तक खोल दिए गए.

नदियों में बढ़ा जलस्तर
बांध के गेट खुलने से वागड़ प्रयाग बेणेश्वर धाम में नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया और तीनों पुल डूब गए. अल सुबह धाम पर पुजारी सहित 35 स्थानीय लोग मौजूद थे. इसके बाद साबला पुल पर पानी कुछ कम हुआ. इसी बीच उदयपुर से केसरिया जी सहित अन्य क्षेत्रों से पहुंचे श्रद्धालु भी लापरवाही बरतते हुए पुल को पार कर दर्शन करने धाम पहुंच गए. किसी भी प्रशासनिक कर्मचारी ने इन श्रद्धालुओं को टापू पर जाने से रोकने की जरुरत नहीं समझी. जब श्रद्धालु देव दर्शन कर धाम से बाहर आए तब तक पानी करीब तीन फीट पहुंच गया था. इसके कारण श्रद्धालु टापू पर फंस गए.

ये भी पढ़ें- स्वाभिमान रैली: बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह का पचपदरा में शक्ति प्रदर्शन 

मानवेन्द्र सिंह ने छोड़ी BJP, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कहा-कमल का फूल, मेरी भूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2018, 6:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर