• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • डूंगरपुर दौर पर राजस्थान में मंत्री, मॉर्निंग वॉक के बाद बोटिंग का उठाया लुत्फ

डूंगरपुर दौर पर राजस्थान में मंत्री, मॉर्निंग वॉक के बाद बोटिंग का उठाया लुत्फ

बोटिंग करते मंत्रीगण.(फोटो:डीआईपीआर)

बोटिंग करते मंत्रीगण.(फोटो:डीआईपीआर)

राजस्थान के मंत्रियों ने रविवार को डूंगरपुर में विकास कार्यों के साथ साफ-सफाई का जायजा लिया

  • Share this:
    राजस्थान के मंत्रियों ने रविवार को डूंगरपुर में विकास कार्यों के साथ साफ-सफाई का जायजा लिया.
    डूंगरपुर दौर पर आए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़, उद्योग मंत्री गजेन्द्रसिंह खींवसर, श्रम एवं नियोजन राज्यमंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टी.टी. यहां डूंगरपुर के नैसर्गिक सौंदर्य को देखकर बड़े अभिभूत नज़र आए.
    सुबह शहर के निरीक्षण पर निकले मंत्रियों ने नानाभाई पार्क और बादल महल के सौन्दर्यीकरण के कार्य को देखा. ग्यारह महीने में शहर की सूरत बदलने पर सभापति केके गुप्ता के कार्यों की प्रशंसा की. इस दौरान मंत्रियों ने गेपसागर झील में बोटिंग का भी आनंद लिया.
    मॉर्निंग वॉक पर निकले मंत्री:
    उदयविलास से लगभग दो किलोमीटर दूर बादल महल तक मॉर्निंग वॉक की और शहर की खुबसूरती को निहारते हुए नगरपरिषद् द्वारा किए गए विकास कार्यों व सफाई व्यवस्था को सराहा. इस दौरान साथ रहे नगरपरिषद सभापति के.के.गुप्ता ने उनको शहर का भ्रमण कराते हुए परिषद् के विकास कार्यों, सफाई व्यवस्था, कचरे के निस्तारण से खाद का निर्माण, पार्कों के जीर्णोद्धार, बादल महल और चौराहों के सौंदर्यीकरण, गेपसागर झील के संरक्षण कार्र्यों के बारे में जानकारी प्रदान की. उन्होंने इस मौके पर बादल महल के भीतर तैयार किए गए जा रहे म्यूज़ियम के कार्य का भी निरीक्षण किया और प्रसन्नता जताई.
    चिकित्सा मंत्री और श्रम मंत्री ने गेपसागर झील के किनारे स्थित बादल महल पहुंच कर नगरपरिषद द्वारा हाल ही प्रारंभ किए गए नौकायन के बारे में जानकारी ली और फिर नौकायन का लुत्फ उठाया. कश्मीर के शिकारों का स्वरूप लिए हुए सोलर एनर्जी से चलने वाले ईको फ्रेण्डली नावों से उन्होंने गेपसागर की लहरों पर आधे घण्टे से अधिक समय तक नौकायन किया और आनन्दानुभूति की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज