सरपंच बनने की राह में बाधा बना तो विरोधी ने उसे उतार दिया मौत के घाट

डूंगरपुर जिले के धम्बोला थाना क्षेत्र के डुका गांव में सरपंच बनने की राह में बाधा बनने की आशंका को देखते हुए विरोधी ने अपने साथी के साथ मिलकर उस व्यक्ति की हत्या कर दी.

News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 4:15 PM IST
सरपंच बनने की राह में बाधा बना तो विरोधी ने उसे उतार दिया मौत के घाट
पुलिस की गिरफ्त में हत्या के दोनों आरोपी, दोनों कबूल कर चुकें हैं अपना जुर्म
News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 4:15 PM IST
डूंगरपुर. जिले के एक गांव में जब एक आदमी सरपंच (sarpanch) बनने की राह में बाधा बना तो विरोधी ( opponent) ने उसे मौत के घाट उतार दिया. डूंगरपुर पुलिस ने इस सनसनीखेज हत्याकांड (murder case) का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार (arrested) किया है. एसपी जय यादव ने बताया कि धम्बोला थाना क्षेत्र के डुका गांव में गत 3 जून की रात को दो अज्ञात लोगों ने घर के बाहर सो रहे कुबेर सिंह की तलवार से गला काटकर हत्या कर दी थी. मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने गांव के ही जेसा रामा और जेसा धीरा नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि वर्ष 2015 के चुनाव में जेसा रामा, मृतक कुबेर सिंह और तीसरा व्यक्ति कल्याण सिंह सरपंच पद के उम्मीदवार थे.

कुबेर सिंह को अपने सरपंच नहीं बनने का कारण मान रहा था जेसा रामा 

इस चुनाव में आरोपी जेसा रामा 3 वोट से हार गया था, वही कल्याण सिंह चुनाव जीत गया था. इसके बाद से आरोपी जेसा रामा कुबेर सिंह को अपनी हार का कारण मानते हुए दुश्मनी पाल रहा था.

पुलिस ने जांच के बाद हत्या के आरोप में जेसा रामा और जेसा धीरा किया गिरफ्तार, दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया


अगले पंचायत चुनाव में भी आरोपी जेसा रामा सरपंच का चुनाव लड़ना चाह रहा था लेकिन उसे डर था कि इस बार भी कुबेर सिंह पंचायत चुनाव में उसका खेल बिगाड़ सकता है. इसी डर के चलते जेसा रामा ने अपने साथी जेसा धीरा के साथ मिलकर घर के बाहर सो रहे कुबेर की तलवार से गला काटकर हत्या कर दी थी. एसपी जय यादव ने बताया कि आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है वही वारदात में प्रयुक्त तलवार की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं.

(रिपोर्ट- जयेश)

ये भी पढ़ें- प्रवक्ताओं पर पाबंदी का हो सकता है कांग्रेस को निकाय चुनाव में नुकसान
Loading...

तीजा के जुलूस में दिखा हैरतअंगेज प्रदर्शन, दूर-दूर से भाग लेने पहुंचे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...