सत्तापक्ष विधायक ने कहा- बच्चों को परोसा जा रहा है जहरीला दूध

सत्तापक्ष पार्टी से डूंगरपुर के विधायक गणेश घोघरा ने प्रदेश में चल रही दूध योजना पर सवाल उठाते हुए स्कूली बच्चों को दूध के नाम पर जहर परोसे जाने की बात कही है.

  • Share this:
सत्तापक्ष पार्टी से डूंगरपुर के विधायक गणेश घोघरा ने प्रदेश में चल रही दूध योजना पर सवाल उठाते हुए स्कूली बच्चों को दूध के नाम पर जहर परोसे जाने की बात कही है. विधायक घोघरा ने कहा कि बच्चों के बीमार रहने और उनका शारीरिक विकास नहीं होने के पीछे स्कूलों में बच्चों को पिलाया जा रहा दूध भी एक कारण है. यह बात डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने राजकीय किशनलाल गर्ग स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के जिला स्तरीय समारोह में बतौर अध्यक्ष अपने संबोधन में कही. विधायक घोघरा ने कहा कि सरकार की दूध योजना में रोजाना जितना दूध चाहिए उतना दूध का उत्पादन ही नहीं हो रहा है. उन्होंने जानना चाहा कि फिर ऐसे में ये दूध कहां से आ रहा है.

दूध के साथ सब्जियों में मिलावट

adulterated milk
विधायक घोघरा ने कहा कि बच्चों के बीमार रहने और उनका शारीरिक विकास नहीं होने के पीछे स्कूलों में बच्चों को पिलाया जा रहा मिलावटी दूध है.




विधायक घोघरा ने साफ कहा कि बच्चों को मिलावटी दूध दिया जा रहा है. विधायक ने कहा कि दूध के साथ सब्जियों में भी रसायनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने ऐसे हानिकारक खाद्य पदार्थो के बाजार में बिकने पर चिंता जताई. इस मौके पर विधायक ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को नकली मावा, मिठाई, दूध और अन्य हानिकारक खाद्य पदार्थो की बिक्री करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.
विधायक का यह बयान समारोह में मौजूद विद्यार्थी, शिक्षक और चिकित्सा विभाग के अधिकारीयों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.

ये भी पढ़ें - Article 370: पूरी हुई बीजेपी विधायक की अनोखी शपथ

ये भी पढ़ें - जयपुर में भारी बारिश की चेतावनी, अब तक 22% ज्यादा बरसे बादल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज