लाइव टीवी

पंचायत चुनाव 2020: ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले 3 पर गिरी गाज
Dungarpur News in Hindi

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: January 22, 2020, 12:36 PM IST
पंचायत चुनाव 2020: ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले 3 पर गिरी गाज
इलेक्शन ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले 3 कर्मचारियों पर गिरी गाज

पंचायत चुनाव 2020 में लापरवाही बरतने पर जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Officer) ने 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है, जबकि तीसरे कर्मचारी को राज्य निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है.

  • Share this:
डूंगरपुर. राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर (Dungarpur) जिले में पंचायत चुनाव 2020 (Panchayat Election 2020) के तहत चुनाव ड्यूटी (Election Duty) में लापरवाही बरतने वाले 3 कर्मचारियों पर EC की गाज गिरी है.

EC ने दो को किया निलंबति व एक को भेजा नोटिस

जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Officer) ने 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है, जबकि तीसरे कर्मचारी को राज्य निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है. बता दें कि प्रथम चरण के मतदान में जिले के गड़ा वाटेश्वर मतदान केंद्र पर मतगणना कार्य में लापरवाही बरतने और मतों की गलत गिनती करने के मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन ने रिटर्निंग अधिकारी ईश्वर सिंह सिसोदिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

इसी प्रकार मतदान दल गठन प्रकोष्ठ में नियुक्त कर्मचारी खुमान सिंह राव द्वारा चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की उपस्थिति लेने का दायित्व दिया गया था, लेकिन कार्य में लापरवाही बरतने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी ने खुमान सिंह राव को भी निलंबित कर दिया है.

इधर, चुनाव से जुड़ी सांख्यिकी सूचनाएं समय पर राज्य निर्वाचन आयोग और जिला निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध नहीं कराए जाने के चलते सांख्यिकी प्रकोष्ठ के सहायक प्रभारी अधिकारी उपेंद्र पंड्या को राज्य निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग मुख्यालय पर तलब किया है.

ये भी पढ़ें:- आज होगा राजस्थान की इस हाई प्रोफाइल सरपंच प्रत्याशी के भाग्य का फैसला

ये भी पढ़ें:- सरपंच चुनाव में हर वोट की कीमत, ये बुजुर्ग मतदाता बने युवाओं के लिए मिसाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर