राजस्थान: गुजरात बॉर्डर पर शराब तस्करी का अनूठा तरीका, तेल के 115 पीपों में भरी थी 735 बोतलें

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे ट्रक को हरियाणा के पानीपत से लाये थे. इस शराब को गुजरात के राजकोट में पहुंचाना था.

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे ट्रक को हरियाणा के पानीपत से लाये थे. इस शराब को गुजरात के राजकोट में पहुंचाना था.

Liquor smuggling on Gujarat border: डूंगरपुर पुलिस ने हरियाणा से राजस्थान के रास्ते गुजरात ले जाई जा रही तस्करी की शराब बरामद की है. शराब की 735 बोतलें तेल के 105 पीपों में भरी हुई थी.

  • Share this:

डूंगरपुर. शराब तस्कर शराब की तस्करी (Liquor smuggling) के लिए पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए नित नए नए हथकंडे अपना रहे हैं. लेकिन उसके बावजूद वे सफल नहीं हो पा रहे हैं. डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा पुलिस ने शराब तस्करों के ऐसे ही मंसूबे पर पानी फेरते हुए रतनपुर बॉर्डर (Ratanpur Border) पर शराब से भरा एक मिनी ट्रक पकड़ा है. इस ट्रक में पैक तेल के पीपों में शराब की बोतलें भरी मिली.

बिछीवाड़ा थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान ने बताया की मुखबिर के जरिये रतनपुर बॉर्डर होकर गुजरात शराब तस्करी किये जाने की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस ने मंगलवार को देर रात रतनपुर बॉर्डर पर नाकेबन्दी की. इस दौरान एक मिनी ट्रक को रुकवाकर उसकी तलाशी ली गई तो उसमें तेल के पीपे भरे हुए थे. पुलिस ने ट्रक की अच्छी तरह से जांच कर ली लेकिन शराब नहीं मिली. इस पर पुलिस ने आशंका के आधार पर तेल के एक पीपे की सील को तोड़कर देखा तो उनमें शराब की बोतलें मिली.

हरियाणा के पानीपत से लाकर गुजरात के राजकोट ले जा रहे थे

उसके बाद पुलिस ने सभी 105 पीपों की सील खुलवाई तो सभी के अंदर शराब की बोतलें भरी हुई थी. इस पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर ट्रक चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को सभी 105 पीपों से शराब की 735 बोतलें बरामद हुई हैं. इनका बाजार मूल्य करीब 5 लाख रुपये है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे ट्रक को हरियाणा के पानीपत से लाये थे. इस शराब को गुजरात के राजकोट में पहुंचाना था. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज