होम /न्यूज /राजस्थान /प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए गांव से दूर जमीन आवंटित होने पर ग्रामीणों ने जताया विरोध

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए गांव से दूर जमीन आवंटित होने पर ग्रामीणों ने जताया विरोध

पीएचसी के लिए गांव से दूर जमीन आवंटित करने पर ग्रामीणों ने किया विरोध.

पीएचसी के लिए गांव से दूर जमीन आवंटित करने पर ग्रामीणों ने किया विरोध.

रघुनाथपुरा पंचायत के सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीण डूंगरपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्राथमिक स्वास्थय केंद्र गांव से चार कि ...अधिक पढ़ें

    डूंगरपुर जिले में रघुनाथपुरा गांव में पांच साल से मंजूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास आवंटित जगह से 4 किलोमीटर दूर नयातालाब में करने का ग्रामीणों ने विरोध जताया है. रघुनाथपुरा पंचायत के सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीण डूंगरपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्राथमिक स्वास्थय केंद्र गांव से चार किलोमीटर बनने के विरोध में प्रदर्शन किया.

    सरपंच ने आसपुर विधायक गोपीचंद मीणा पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि साल 2013 में स्वीकृत हुए स्वास्थय केंद्र के लिए पंचायत ने रघुनाथपुरा गांव में जमीन आवंटित की थी. लेकिन विधायक ने मनमर्जी करते हुए उक्त स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास रघुनाथपुरा से चार किलोमीटर दूर नया तालाब गांव में करवा दिया है.

    सरपंच का कहना है कि जबकि नयातालाब से एक किलोमीटर दूर फलोज स्वास्थय केंद्र पड़ता है. इधर प्रदर्शन के बाद सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा और काम शुरू नहीं करने की मांग करते हुए पहले आवंटित स्थान पर स्वास्थ्य केंद्र का काम शुरू करवाने की मांग की.

    (रिपोर्ट - जयेश)

     

    Tags: Dungarpur news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें