Dungarpur violence update: अब तक 35 मुकदमें दर्ज, 55 उपद्रवी गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा हुई बहाल

हालांकि हालात अब सामान्य हो चुके हैं, लेकिन फिर भी पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है. .
हालांकि हालात अब सामान्य हो चुके हैं, लेकिन फिर भी पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है. .

आदिवासी बहुल डूंगरपुर जिले में हुई हिंसा (Violence) के मामले में पुलिस अब तक 35 मामले दर्ज कर 55 उपद्रवियों को गिरफ्तार (Miscreants arrested) कर चुकी है.

  • Share this:
डूंगरपुर. हाल ही में आदिवासी बहुल डूंगरपुर (Dungarpur) जिले में हाइवे पर हुई हिंसा (Violence) के मामले में अब तक 35 मामले दर्ज किये जा चुके हैं. ये मामले सदर व बिछीवाड़ा थाने में दर्ज किये गये हैं. वहीं अब तक इस मामले में 55 उपद्रवियों को गिरफ्तार (Miscreants arrested) किया जा चुका है. पुलिस लगातार अन्य उपद्रवियों की तलाश में दबिशें दे रही हैं. उपद्रव के दौरान एनएच 8 पर एक घर से लूटा गया सामान भी पुलिस ने बरामद किया है.

हालांकि घटना के चार दिन बाद अब हालात सामान्य हो चुके हैं, लेकिन फिर भी पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है. हिंसा के कारण डूंगरपुर जिले में गत चार दिन से बंद पड़ी इंटरनेट सेवाओं को भी आज बहाल कर दिया गया है. यहां उपद्रव के चलते इंटननेट को बंद कर दिया गया था ताकि सोशल मीडिया में अफवाहों को फैलने से रोका जा सके.

Udaipur: डूंगरपुर हिंसा की आग पर अब राजनीतिक रोटियां सेंकने की तैयारी, PHOTOS से जानिये पूरा गणित



आईजी विनीता ठाकुर ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक
पूरे मामले में हालात की समीक्षा करने के लिये आईजी विनीता ठाकुर मंगलवार को भी डूंगरपुर आईं हैं. उन्होंने एसपी ऑफिस में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे मामले का अपडेट लिया. बैठक में डीआईजी अंशुमान भोमिया, जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा और डूंगरपुर एसपी जय यादव मौजूद रहे. आईजी विनीता ठाकुर ने कानून व्यवस्था पर चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये हैं.



शराब ठेकेदार ने की मुआवजे की मांग
दूसरी तरफ एनएच-8 पर हिंसा के शिकार शराब हुये ठेकेदारों ने भी आज मुआवजे की मांग को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. हिंसा के दौरान शिशोद में एक शराब के ठेके पर लूटपाट की गई थी. लूटपाट के शिकार हुये ठेकेदार का कहना कि उपद्रवियों ने करीब 30 से 40 लाख की शराब लूट ली थी. पीड़ित ठेकेदार के साथ अन्य ठेकेदारों ने भी राज्य सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है. मुआवजे और अन्य राहत देने के लिये राज्यपाल और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा गया है.

Rajasthan: तय समय पर 31 अक्टूबर तक ही होंगे जयपुर,जोधपुर और कोटा नगर निगमों के चुनाव

राज्यसभा सांसद हर्षवर्धन सिंह करेंगे जिले का दौरा
उपद्रव के बाद आज राज्यसभा सांसद हर्षवर्धन सिंह भी जिले का दौरा करेंगे. वे हाइवे पर खेरवाड़ा और भुवाली का दौरा करेंगे. इस दौरान वे आगजनी और तोड़फोड़ वाले स्थानों पर जायेंगे. वहां वे पीड़ित लोगों तथा व्यापारियों से मुलाकात करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज