लाइव टीवी

लॉकडाउन तोड़ने वालों को डूंगरपुर पुलिस थमा रही 'मैं समाज का दुश्मन हूं' लिखा पैंपलेट
Dungarpur News in Hindi

Jayesh Panwar | News18 Rajasthan
Updated: March 24, 2020, 1:40 PM IST
लॉकडाउन तोड़ने वालों को डूंगरपुर पुलिस थमा रही 'मैं समाज का दुश्मन हूं' लिखा पैंपलेट
डूंगरपुर में इन लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो पुलिस ने उन्हें यह कागज थमा दिया.

पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए प्लेकार्ड तैयार करवाए हैं जिनपर उन लोगों के लिए लिखा है- "मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं बिना कारण बाहर घूमूंगा और मैं मुंह पर मास्क नहीं लगाऊंगा."

  • Share this:
डूंगरपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से बचाव के लिए सरकार ने 31 मार्च तक प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया है. इधर डूंगरपुर में प्रशासन और पुलिस विभाग (Dungarpur Police)  इसकी सख्ती से पालना करवा रहे हैं. इसके बावजूद कई लोग सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए बाजार में बेवजह ही घूमने निकल पड़े हैं. इस पर पुलिस प्रशासन अब सख्ती बरत रहा है. पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए प्लेकार्ड तैयार करवाए हैं जिनपर उन लोगों के लिए लिखा है- "मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं बिना कारण बाहर घूमूंगा और मैं मुंह पर मास्क नहीं लगाऊंगा." पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को ऐसे संदेश लिखे कागज थमा रही है ताकि लोगों को शर्मिंदगी महसूस हो और वे अपने घरों में ही रहें.

पुलिस का ऐसा करने के पीछे साफ सा मकसद यह है कि लोग घरों से बाहर नहीं निकले और अपना व परिवार का बचाव कर सके. पुलिस व प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तहसील चौराहा पर बेवजह घूमने वाले वाहनधारियों को रोका और उनसे कारण पूछा जब संतोषप्रद जवाब नहीं मिला तब उन्हें ऐसे संदेश लिखे कागज थमाए

प्रदेश में कोरोना वायरस के 32 सैंपल पॉजिटिव मिले

वहीं कोरोना वायरस के प्रदेश में अब तक 1227 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. इनमें से 1112 सैंपल नेगेटिव हैं जबकि 32 सैंपल पॉजिटिव आए हैं. कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामले बुजुर्ग के हैं. इनमें से प्रतापगढ़ का एक दंपत्ति शामिल है. इस दंपत्ति की मिडिल ईस्ट की ट्रेवल हिस्ट्री है.



ये भी पढ़ें: COVID-19: राजस्थान में 1227 सैंपल में से 32 पॉजिटिव, जोधपुर में दो नए मामले आए

COVID-19: CM गहलोत का 2000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डूंगरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर