Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    राजस्थान: EC ने जारी किया भरतपुर की 8 निकायों का चुनाव कार्यक्रम, 11 दिसंबर को वोटिंग

    भरतपुर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.
    भरतपुर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.

    राजस्थान निर्वाचन आयोग (Rajasthan Election Commission) ने भरतपुर की आठ नगर निकायों का चुनाव कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. 23 नवंबर को लोक सूचना जारी होगी. 11 दिसंबर को मतदान होगा.

    • Share this:
    जयपुर. राजस्थान निर्वाचन आयोग (Rajasthan Election Commission) ने भरतपुर की आठ नगर निकायों का चुनाव कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. इन निकायों का कार्यकाल दिसंबर महीने में समाप्त हो रहा है. राज्य निर्वाचन आयोग ने 42 नगर निकायों के साथ ही चुनाव कराने का निर्णय लिया है. 23 नवंबर को लोक सूचना जारी होगी. 11 दिसंबर को मतदान होगा. आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम जारी करने के साथ ही भरतपुर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.


     27 नवंबर तक नामांकन दाखिल होंगे


     27 नवंबर तक नामांकन प्रस्तुत किए जा सकते हैं. 1 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 3 दिसंबर अपराध 3:00 बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. 11 दिसंबर को सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान होगा. 13 दिसंबर को सुबह 9:00 बजे से मतगणना होगी. अध्यक्ष पद के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा.


    कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के निर्देश




    राज्य निर्वाचन आयोग ने 42 नगर निकायों के साथ ही भरतपुर जिले की आठ नगर निकायों के चुनाव कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना के निर्देश दिया है. भरतपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन करने के निर्देश दिए हैं. मतदान के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय हालात से निपटने के लिए कानून व्यवस्था पर विशेष फोकस के भी निर्देश दिए हैं.


    राजस्थान में गुर्जर आंदोलन खत्म


    राजस्थान में चल रहा गुर्जर आरक्षण आंदोलन (Gujjar Reservation Movement) समाप्त हो गया है. सरकार द्वारा आंदोलनकारियों की सभी मांगें मान लिये जाने के बाद गुरुवार को 12वें दिन आंदोलनकारी दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक से हट गये हैं. वहीं आंदोलन के कारण करौली-हिंडौन सड़क मार्ग पर लगाया गया जाम भी हटा लिया गया है. इसके साथ ही प्रशासन ने इंटरनेट सेवायें भी बहाल करवा दी है. आंदोलनकारियों के पटरियों से हट जाने के कारण गत 11 दिनों से बाधित हो रहा दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक अब बहाल हो गया है.


    ये भी पढ़ेंं: नीतीश कुमार का चिराग पासवान पर हमला, कहा- वोट काटने वालों पर BJP खुद करे फैसला

    गुर्जर आरक्षण आंदोलन की समाप्ति के बाद करौली-हिंडौन मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है. करौली से महुआ, मंडावर, अलवर, जयपुर, भरतपुर और दिल्ली सहित अन्य मार्गों पर भी रोडवेज का संचालन शुरू कर दिया गया है. करौली रोडवेज यातायात प्रभारी शिवदयाल शर्मा ने बताया कि सरकार से गुर्जर समाज के हुये समझौते के बाद बस सेवाओं को बहाल कर दिया गया है. आंदोनलनकारियों ने करौली-हिंडौन सड़क मार्ग पर गुड़ला गांव में लगाया गया जाम हटा दिया है. यहां सड़क पर सूखा पेड़ डालकर जाम लगाया हुआ था.




    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज