'मुन्ना भाई' बन कर रहा था मरीजों का इलाज, 1 लाख रुपए ले रहा था सैलरी

यूपी के आगरा का रहने वाला एक शख्स राजस्थान के सीकर जिले में डॉक्टर की पढ़ाई किए बगैर ही चार महीनों से मरीजों का इलाज कर रहा था

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 12:56 PM IST
'मुन्ना भाई' बन कर रहा था मरीजों का इलाज, 1 लाख रुपए ले रहा था सैलरी
फर्जी डॉक्टर बन कर रहा था मरीजों का इलाज
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 12:56 PM IST
आपको बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त की फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' तो याद ही होगी. इस फिल्म में संजय दत्त ने जिस तरह फर्जी डॉक्टर बन मरीजों का इलाज किया था. ठीक वैसे ही एक शख्स राजस्थान के सीकर जिले में डॉक्टर की पढ़ाई किए बगैर ही चार महीनों से मरीजों का इलाज कर रहा था. ये मामला सीकर के पलसाना कस्बे के गोवटी रोड स्थित निजी अस्पताल का है. जहां एक बीए पास युवक एमबीबीएस चिकित्सक बनकर पिछले चार महीनों से मरीजों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहा था.

कैसे अस्पताल में हुआ भर्ती
फर्जी चिकित्सक के खिलाफ रानोली थाने में मामला दर्ज करवाया गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. रानोली थानाधिकारी पवन कुमार चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि पलसाना के गोवटी रोड स्थित कृष्ण कन्हैया अस्पताल के डायरेक्टर मदनलाल ने मामला दर्ज करवाया है. दरअसल उन्होंने अस्पताल में एमबीबीएस चिकित्सक के पद के लिए विज्ञप्ति जारी की थी. इसके बाद यूपी के कैलाशपुरी मथुरा रोड, आगरा निवासी मनोज कुमार ने आवेदन कर अस्पताल में चिकित्सक के पद पर एक फरवरी से सेवाएं देने लग गया था. मिली जानकारी के अनुसार वो एमबीबीएस डॉक्टर बनकर एक लाख रुपए महीने के वेतन पर काम कर रहा था.

शक हुआ तो पता चला नाम कुछ और था

आरोपी ने उस समय मनोज के नाम से ही अपनी डिग्रीयां आदि दस्तावेज जमा करवाए थे. लेकिन बाद में जब मनोज पर शक हुआ तो इसकी जांच की गई और उस पर संदेह और गहरा गया. इसके बाद मदनलाल ने मनोज के खिलाफ रानोली पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामले की जांच की तो आरोपी मनोज की बजाय सैक्टर बी, 139 न्यू सुरक्षा विहार ग्वालियर रोड आगरा निवासी मानसिंह बगेल निकला, जिसने बी.ए तक ही पढ़ाई की हुई थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोकाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

(अशोक शर्मा की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 12:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...