Home /News /rajasthan /

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला: 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला: 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन

सीएम अशोक गहलोत ने राज्य के 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा की है.

सीएम अशोक गहलोत ने राज्य के 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा की है.

Rajasthan Corona Vaccination: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) राज्य में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा की है.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के उपजे हालात को देखते हुए अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब राज्य में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके लिए प्रदेश सरकार 3000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च करेगी. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है.

राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,355 नए संक्रमित केस मिले हैं. वहीं 74 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है. इन आंकड़ों को मिला कर राजस्‍थान (Rajasthan) में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,27,616 हो गई है. वहीं कुल मामले अभी तक पांच लाख के करीब पहुंच गए हैं. वहीं मौत की संख्या 3527 हो



राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,355 नए संक्रमित केस मिले हैं. वहीं 74 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है. इन आंकड़ों को मिला कर राजस्‍थान (Rajasthan) में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,27,616 हो गई है. वहीं कुल मामले अभी तक पांच लाख के करीब पहुंच गए हैं. वहीं मौत की संख्या 3527 हो गई है.

इससे एक दिन पहले राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 15358 नए मामले सामने आए थे. गुरुवार को यह संख्या 14668 थी. यानी शुक्रवार को पूरे प्रदेश में गुरुवार के मुकाबले 690 मामले ज्यादा आए. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 64 लोगों की जान ली थी, गुरुवार को 59 मौतें हुई थीं.
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आज से स्वास्थ्य भवन में 24 घंटे के लिए हेल्प डेस्क शुरू की जा रही है. इसका हेल्पलाइन नंबर 2225624, 2225000 है. इन नंबरों पर इलाज में आ रही किसी भी कठिनाई का निवारण किया जाएगा. इसकी जानकारी चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दी.

Tags: CM Ashok Gehlot, Corona vaccine, Jaipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर