Home /News /rajasthan /

gold worth rs 3 corore seized at jaipur airport smuggler use this unique method nodps

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सवा 3 करोड़ का सोना, DRI की बड़ी कार्रवाई

डीआरआई ने जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार और बुधवार को तस्करों से सवा 3 करोड़ का सोना जब्त किया है.

डीआरआई ने जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार और बुधवार को तस्करों से सवा 3 करोड़ का सोना जब्त किया है.

जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार और बुधवार के दिन राजस्व खुफिया निदेशालय, राजस्थान (डीआरआई) को बड़ी सफलता मिली है. यहां डीआरआई ने दो दिनों में तस्करों से सवा 3 करोड़ का सोना जब्त किया है. इनमें से एक तस्कर ने तो सोने की बॉल निगल ली थी. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. सोने की तस्करी को देखते हुए डीआरआई जांच में जुट गई है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्व खुफिया निदेशालय, राजस्थान (डीआरआई) को जयपुर एयरपोर्ट पर फिर बड़ी सफलता मिली है. मंगलवार के बाद लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी विभाग ने दो करोड़ 62 लाख से ज्यादा कीमत के सोने की तस्करी का बड़ा खुलासा किया. विभाग ने दो दिन में सवा 3 करोड़ कीमत का तस्कारी का सोना पकड़ा है. तस्कर के बैग से सोने की आयरन (इस्त्री) और दो हथोडी बरामद की गई. जिसमें करीब 5 किलो सोना छिपा था.

आयरन में तीन किलो सोना निकला है जबकि दो हथोडियों में से एक-एक किलो सोना जब्त किया गया है. विभाग अब एयरलाइन कंपनी से रिकॉर्ड लेकर सोना तस्कर की तलाश कर रही है. डीआरआई अधिकारियों ने बताया कि सोना तस्कर पहले ही जयपुर आ चुका था और उसका शारजाह में पीछे छूटा बैग बुधवार को जयपुर पहुंचा है. इसकी सूचना हमें मिली थी. जिसके आधार पर बैग की जांच की गई. बैग में 2 करोड़ 62 लाख से ज्यादा कीमत का सोना मिला है. विभाग ने मंगलवार को भी 55 लाख का तस्करी का सोना पकड़ा था.

आखिर ये सोना किसका है?
करोड़ों का सोना पकड़े जाने के बाद डीआरआई लगातार इसकी जांच कर रही है. साथ ही संदिग्धों से पूछताछ करके जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर सोना कहां पर पहुंचाना था. सोना तस्करी में कौन-कौन लोग शामिल हैं. साथ ही इतना सोना कहां से लाया जा रहा है. पूछताछ के बाद बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की आशंका जताई जा रही है.

मंगलवार को पकड़ा था 55 लाख का सोना
बता दें कि डीआरआई ने मंगलवार को भी एक किलो सोना जब्त किया था. इस सोने की कीमत 55 लाख रुपए आंकी गई थी. तीन अलग-अलग तस्कर शारजाह से सोना लेकर आए थे. दो को एयरपोर्ट पर ही पकड़कर सोना बरामद किया गया. तीसरा सोने की चार बॉल गटक गया था. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां डॉक्टर की मदद से सोना उसके पेट से निकाला गया था. गौरतलब है कि डीआरआई की कार्रवाई में पिछले दो दिनों में सवा 3 करोड़ रुपए का सोना बरामद किया गया है.

Tags: Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर