Home /News /rajasthan /

दुल्हन को घर लाते ही दूल्हा किले की दीवार पर चढ़ा, सबसे कहता रहा एक ही बात

दुल्हन को घर लाते ही दूल्हा किले की दीवार पर चढ़ा, सबसे कहता रहा एक ही बात

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी नगर थाना इलाके के बीलवा गांव निवासी युवक शादी के कुछ घंटों बाद ही घर से निकल गया और किले पर चढ़ गया.

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी नगर थाना इलाके के बीलवा गांव निवासी युवक शादी के कुछ घंटों बाद ही घर से निकल गया और किले पर चढ़ गया.

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनू में शादी के कुछ घंटों बाद ही दूल्हा सुसाइड की धमकी देने लगा. इतना ही नहीं सुसाइड करने के लिए वो एक किले की दिवार पर भी चढ़ गया. वो बार-बार परिवार को जान देने की धमकी देता. इसके बाद परिवार ने उसे काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माना. दूल्हा सबसे बस इतना ही कहता रहा कि परेशानियों का हल किसी के पास नहीं है इसलिए मैं सुसाइड कर रहा हूं. करीब 6 घंटे की कोशिश के बाद  युवक को परिजनों ने समझाकर रात करीब 11 बजे किले से नीचे उतारा. 

अधिक पढ़ें ...

झुंझुनू. झुंझुनूं के खेतड़ी नगर थाना इलाके के बीलवा गांव निवासी एक युवक शादी के कुछ घंटों बाद ही घर से निकल गया और इलाके में स्थित भोपालगढ़ किले की दीवार पर चढ़कर परिजनों को सुसाइड की धमकी दी. इतना ही नहीं सुसाइड करने के लिए वो एक किले की दीवार पर भी चढ़ गया. बार-बार परिवार को जान देने की धमकी देता रहा. परिवार ने उसे काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माना. दूल्हा सबसे बस इतना ही कहता रहा कि परेशानियों का हल किसी के पास नहीं है, इसलिए मैं सुसाइड कर रहा हूं.

परेशान घरवालों ने जल्दी से इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी और भोपालगढ़ किले पहुंचे. सूचना पर खेतड़ी थानाधिकारी विनोद सांखला, डीएसपी विजय कुमार और तहसीलदार विवेक कटारिया भी मौके पर पहुंचे और युवक से समझाइश कर नीचे उतारने का प्रयास किया.  6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद समझाइश कर युवक को देर रात 11 बजे पहाड़ी से नीचे उतारा गया. युवक का नाम दिनेश बताया जा रहा है, जो रेलवे में नौकरी करता है.

पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिनेश कुमावत (उम्र 32)  बीलवा का रहने वाला है. बीते रविवार को उसकी शादी विराट नगर की रहने वाली एक युवती से हुई थी.  सोमवार सुबह 9 बजे वह दुल्हन को लेकर अपने गांव पहुंचा था. दोपहर बाद करीब 4 बजे घर से निकल गया. भोपालगढ़ किले की दीवार पर चढ़ गया. शाम करीब 5 बजे तक जब दिनेश का पता नहीं चला, तो उसके बड़े भाई दीपक ने उसे फोन किया. फोन पर दिनेश ने बताया कि भोपालगढ़ किले पर चढ़कर जान देने जा रहा हूं. उसने कहा कि उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं कर सकता,  इसलिए वह मरना चाहता है। इस पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और भोपालगढ़ किले पहुंचे.

अधिकारियों ने दिनेश को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी. पुलिस वाले जब उसकी तरफ बढ़े तो वह परकोटे की दीवार से कूदकर जान देने की धमकी दी. दिनेश ने सबको चेतावनी दी की अगर कोई उसके ओर आएगा तो वह कूद जाएगा. बाद में दिनेश के बड़े भाई  के ससुर सूबे सिंह और साले संदीप ने परकोटे से उसे नीचे उतारा.

दिनेश ने शादी के कुछ घंटों बाद ही सुसाइड करने की कोशिश क्यों कि ये बात साफ नहीं हो पाया है. परिवार वाले और पुलिस युवक से जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर उसने सुसाइड की धमकी क्यों दी थी.

Tags: Bride groom, Jhunjhunu news, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर