Rajasthan Crisis: गुर्जर विधायक करेंगे पायलट इफेक्ट को बैलेंस, ये खास चेहरे बन सकते हैं मंत्री 
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: गुर्जर विधायक करेंगे पायलट इफेक्ट को बैलेंस, ये खास चेहरे बन सकते हैं मंत्री 
मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज हो गई है.

GehlotVsPilot : सचिन पायलट (Sachin Pilot) के डिप्टी सीएम पद से हटने के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपने हिसाब से अपनी टीम तैयार कर सकते हैं. माना जा रहा है कि अब सीएम गहलोत को अपनी टीम चुनने के लिए फ्री हैंड अथॉरिटी होगी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में चल रही सियासी खींचतान के बीच अब मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) की कवायद तेज हो गई है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) के डिप्टी सीएम पद से हटने के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपने हिसाब से अपनी टीम तैयार कर सकते हैं. माना जा रहा है कि अब सीएम गहलोत को अपनी टीम चुनने के लिए फ्री हैंड अथॉरिटी होगी. गुर्जर विधायकों को मंत्री बनाकर पायलट इफेक्ट को बैलेंस किया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो डॉ जितेंद्र सिंह और शकुंतला रावत को मंत्री बनाकर गुर्जरों को संतुष्ट किया जा सकता है. भरतपुर में विश्वेन्द्र सिंह की भरपाई के लिए जाहिदा खान, जोगिन्दर अवाना को मंत्री बनाया जा सकता है. वहीं, रमेश मीणा को हटाने के बाद लाखन मीणा, रामकेश मीणा को मंत्री पद मिल सकता है. बताते हैं कि रामनारायण मीणा भी मंत्री बनने की रेस में शामिल है.

वहीं, मंगलवार शाम मुख्यमंत्री निवास में दो अहम बैठक भी होने वाली है. शाम 7.30  बजे कैबिनेट बैठक होगी. फिर करीब 8 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक निर्धारित की गई है. मुख्यमंत्री आवास में कैबिनेट की बैठक रखी गई है. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सभी मंत्री सामूहिक इस्तीफा दे सकते हैं. मालूम हो कि सचिन पायलट और उनके समर्थक मंत्रियों को बर्खास्त करने के बाद ये पहली कैबिनेट मीटिंग होगी.

ये भी पढ़ें: गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- अगर जनाधार वाला व्यक्ति आता है तो BJP में स्वागत होगा



गोविंद सिंह डोटासरा बनाए गए नए पीसीसी अध्यक्ष
आपको बता दें कि राजस्थान में सियासी घमासान के बीच आज सचिन पायलट को मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के साथ-साथ पीसीसी चीफ के पद से भी हटा दिया गया है. पायलट के साथ ही उनके समर्थक दो अन्य मंत्रियों को भी उनके पदों से हटा दिया गया है. कांग्रेस विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है. सचिन पायलट की जगह अब शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) का नया अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, पीसीसी पद  से फौरन हटाने के बाद सचिन पायलट ने अपने ट्वीट में लिखा, सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं. बैठक से पहले सचिन पायलट और उनके समर्थकों ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री मानने से इनकार कर दिया था. सूत्रों की मानें तो पायलट ने पार्टी नेतृत्व के सामने खुद को सीएम बनाने की शर्त रख दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading