हनुमानगढ़: परिवहन विभाग का सहायक लेखाधिकारी और दलाल 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एएसपी पूनिया के अनुसार आरोपी सुरेंद्र दायमा के नोहर स्थित निवास की भी तलाशी भी ली जाएगी.
एएसपी पूनिया के अनुसार आरोपी सुरेंद्र दायमा के नोहर स्थित निवास की भी तलाशी भी ली जाएगी.

एसीबी (ACB) ने शुक्रवार को नोहर में स्थित परिवहन विभाग (Transport Department) के सहायक लेखाधिकारी और उसके दलाल को पांच हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते हुये गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
हनुमानगढ़. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की बीकानेर की टीम ने शुक्रवार को हनुमानगढ़ जिले में परिवहन विभाग (Transport Department) में बड़ी कार्रवाई कर भ्रष्टाचार का खुलासा किया है. ब्यूरो ने जिले के नोहर में कार्रवाई करते हुए जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय के सहायक लेखाधिकारी और एक दलाल को पांच हजार रुपयों की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. ब्यूरो की टीम आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. कार्रवाई एसीबी के एएसपी रजनीश पूनिया के नेतृत्व में की गई. रिश्वत की यह रकम परिवादी से भूलवश दो बार भरे गये चालान की राशि वापस देने की एवज में ली जा रही थी.

Rajasthan: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, नई परियोजनाओं में अब केवल ड्रिप और स्प्रिंकलर सिस्टम से ही होगी सिंचाई

दलाल के जरिये मांगी थी रिश्वत की राशि
एएसपी रजनीश पूनिया के अनुसार परिवादी रामगढ़िया गांव निवासी राजेश राज सिंह के ट्रेक्टर का चालान हुआ था. इसकी रकम 19,850 रुपये थी. परिवादी से गलती से चालान दो बार भर दिया. उसके बाद परिवादी ने परिवहन विभाग से एक चालान की राशि 19,850 रुपये वापिस देने की मांग की थी. इसकी फाइल सहायक लेखाधिकारी सुरेंद्र दायमा के पास थी. दायमा ने चालान राशि वापिस करने की एवज में डीटीओ कार्यालय के यातायात सलाहकार रामकुमार के मार्फत परिवादी से 5 हजार रुपये रिश्वत की मांग की.
Jaisalmer: रसोई में छिपकर बैठी थी काली नागिन, स्नेक कैचर ने बिना औजार के पकड़कर उड़ाये होश, देखें हैरान कर देने वाला VIDEO



दायमा के नोहर स्थित निवास की भी तलाशी भी ली जाएगी
रामकुमार की डीटीओ कार्यालय परिसर में दुकान है. इस पर परिवादी ने एसीबी बीकानेर में अपनी शिकायत दर्ज करायी. ब्यूरो ने शिकायत का सत्यापन कराया तो वह सही निकली. उसके बाद ब्यूरो ने शुक्रवार को आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ने का जाल बिछाया. परिवादी ने जैसे ही उनको रिश्वत की राशि दी ब्यूरो की टीम ने उनको दबोच लिया. एएसपी पूनिया के अनुसार आरोपी सुरेंद्र दायमा के नोहर स्थित निवास की भी तलाशी भी ली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज