राजस्थान: श्रीगंगानगर के बाद हनुमानगढ़ में भी पेट्रोल पहुंचा 105 रुपये के पार, जयपुर में कीमतें और बढ़ीं

राजस्थान में आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल.

Petrol and Diesel Prices Hiked Again: श्रीगंगानगर के बाद इससे सटे हनुमानगढ़ जिले में भी अब पेट्रोल की कीमतें 105 रुपये के पार हो गई हैं. राजस्थान में दो जिले ऐसे हो गए हैं, जहां साधारण पेट्रोल भी 105 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा कीमत में बिक रहा है.

  • Share this:
हनुमानगढ़/श्रीगंगानगर. राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Prices) बेकाबू हो चुकी हैं. पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले (Sriganganagar) के बाद अब इससे सटे हनुमानगढ़ जिले (Hanumangarh) में भी पेट्रोल की कीमतें 105 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है. इससे आम आदमी की कमर टूट गई है. वहीं, राजधानी जयुपर में भी सोमवार को फिर तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है.

हनुमानगढ़ जिले में सोमवार को हुई वृद्धि के बाद पेट्रोल की कीमत बढ़कर 105.76 रुपये और डीजल की कीमत 98.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है. एक्स्ट्रा प्रीमियम पेट्रोल की कीमत बढ़कर 108.81 रुपये हो गयी है. हनुमानगढ़ में 7 जून को पेट्रोल और डीजल दोनों पर 32-32 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

हनुमानगढ़ में हरियाणा से होती है डीजल की तस्करी
पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से पेट्रोल पंप संचालक भी खासे परेशान हैं. इसकी बड़ी वजह पड़ोसी राज्य हरियाणा है. हरियाणा से बड़े पैमाने पर जिले में डीजल की तस्करी हो रही है. हरियाणा में डीजल राजस्थान से सस्ता है. हरियाणा हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूरी पर स्थित है.

श्रीगंगानगर जिले में ऑर्डिनरी पेट्रोल 106.37 पहुंचा
हनुमानगढ़ से आगे स्थित श्रीगंगानगर जिले में सोमवार को फिर से पेट्रोल और डीजल पर 31-31 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इससे श्रीगंगानगर में ऑर्डिनरी पेट्रोल के दाम 106.37 तो प्रीमियम पेट्रोल के दाम 109.66 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इस बढ़ोतरी के बाद ऑर्डिनरी डीजल के दाम 99.23 तो और पावर डीजल के दाम 102.90 रुपये पर पहुंच गए हैं. श्रीगंगानगर में जून महीने में चौथी बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं.

जयपुर में पेट्रोल 101.88 रुपए प्रति लीटर
दूसरी तरफ राजधानी जयपुर में भी सोमवार को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल आया है. जयपुर में आज पेट्रोल और डीजल दोनों पर 29-29 पैसे बढ़े हैं. इससे जयपुर में पेट्रोल 101.88 रुपए और डीजल 95.10 रुपए प्रति लीटर हो गया है.