Home /News /rajasthan /

Rajasthan: अनशन पर से कहीं पुलिस उठा न ले जाए, इसलिए खुद को जंजीरों में जकड़ा

Rajasthan: अनशन पर से कहीं पुलिस उठा न ले जाए, इसलिए खुद को जंजीरों में जकड़ा

20 दिन से आमरण अनशन पर बैठे शख्स ने खुद को जंजीर से जकड़ रखा है.

20 दिन से आमरण अनशन पर बैठे शख्स ने खुद को जंजीर से जकड़ रखा है.

अनशनकारी को पुलिस इससे पहले उठा कर ले जा चुकी है, इसलिए अब उन्होंने खुद को जंजीर से बांध लिया और जंजीर के दूसरे सिरे को पेड़ से बांधकर ताला लगा दिया है, ताकि पुलिस उन्हें न ले जा सके.

हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले के भादरा पुलिस सर्किल के पुलिस (Police) अधिकारियों की कार्यप्रणाली के खिलाफ पिछले 20 दिनों से कई लोग आमरण अनशन (Hunger Strike) पर बैठे हैं. यह विरोध जिले के छानीबड़ी गांव में जारी है. अनशनकारियों में से एक अनशनकारी अंजनी बंसल ने आज खुद के हाथ-पैरों को जंजीर से जकड़ कर ताला लगा लिया है.

अंजनी बंसल और अन्य अनशनकारी पिछले 20 दिनों से पुलिस कार्यप्रणाली के खिलाफ अनशन पर बैठे हैं. अनशनकारियों का आरोप है कि भादरा सर्किल के थानों भादरा और खासकर भिरानी में पुलिस की अपराधियों से साठगांठ है. चोरी सहित अन्य अपराधों में पुलिस जान-बूझकर अपराधियों को बचाती है. पुलिसकर्मी किसी अपराध की जानकारी देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करते. अनशनकारियों का आरोप है कि रास्ता कब्जा करने, पानी चोरी और अन्य चोरियों के मामले में पुलिस की अपराधियों से मिलीभगत है.

जंजीर से बांधने की यह है वजह

अनशनकारी अंजनी बंसल का कहना है कि पुलिस अपराधियों पर कार्रवाई करने के बजाय उनको प्रताड़ित कर रही है. पहले भी अनशनस्थल से पुलिस उनको जबरन उठाकर ले गई थी, इसलिए अब उन्होंने अब खुद को जंजीर से बांधकर जंजीर के दूसरे सिरे को पेड़ से बांधकर ताला लगा दिया है, ताकि पुलिस उनको जबरन उठाकर न ले जा सके.

बिगड़ रही है अनशनकारी की तबीयत

अंजनी बंसल का कहना है कि आमरण अनशन के कारण उनकी तबीयत खराब हो रही है, मगर पुलिस-प्रशासन उनकी न तो स्वास्थ्य जांच करवा रही है और न ही उनकी जनहित की मांगों पर कार्रवाई की जा रही है. अनशनकारी का कहना है कि अगर उसकी मांग पूरी नहीं की गई तो उनको जबरन आत्महत्या करने का कदम उठाना पड़ेगा. अंजनी बंसल के अनुसार उन्होंने जिला कलक्टर से लेकर मुख्यमंत्री तक अपनी मांग पहुंचाई, मगर कोई कार्रवाई न होने पर मजबूरन उनको और उनके साथियों को आमरण अनशन करना पड़ा. वहीं पुलिस पर आरोप लगने के बाद भिरानी थानाधिकारी राजाराम लेघा ने एसपी राशि डोगरा से निवेदन कर स्वेच्छा से ही अपना तबादला जिला पुलिस लाइन में करवा लिया है.

Tags: Hanumangarh news, Hunger, Police, Rajasthan news, Rajasthan police, Strike

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर