हनुमानगढ़: संगरिया में एक्सिस बैंक के उप प्रबंधक ने ही लुटवाये थे 1.13 करोड़ रुपये, पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने लूट का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को सम्मानित करने की भी घोषणा की है.
पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने लूट का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को सम्मानित करने की भी घोषणा की है.

हनुमानगढ़ (Hanumangarh) के संगरिया कस्बे में पिछले दिनों हुई एक्सीस बैंक (Axis bank) में 1.13 करोड़ रुपये की लूट की साजिश बैंक के डिप्टी मैनेजर (Deputy manager) ने ही रची थी. उसने ही प्लान करके बैंक की नगदी लुटवाई थी.

  • Share this:
हनुमानगढ़. जिले के संगरिया कस्बे में गत 17 सितंबर को एक्सिस बैंक में हई 1.13 करोड़ रुपये की लूट (Loot) का पुलिस ने खुलासा (Revealed) कर दिया है. बैंक से इस नगदी को इसके उप शाखा प्रबंधक ने ही लुटवाया था. उसने यह साजिश अपने मामा के लड़के के साथ मिलकर रची थी. पुलिस ने मामले का खुलासा कर उप शाखा प्रबंधक सहित उसके तीन अन्य साथियों को पंजाब और हरियाणा से गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है. लूट की रकम को बरामद करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बताया कि गत 17 सितंबर को संगरिया स्थित एक्सिस बैंक में 1.13 करोड़ रुपये की लूट हो गई थी. तफ्तीश में सामने आया है कि लूट का मुकदमा दर्ज करवाने वाला बैंक का उप शाखा प्रबंधक सुशील कुमार ही इसका मुख्य सरगना है. उसने अपने मामा के लड़के नितेश कुमार के साथ मिलकर अपने ही बैंक में लूट की योजना बनाई थी. पंजाब के पटियाला जिले के निवासी नितेश कुमार ने अपने दो साथियों सतपाल और सुखविंद्र के साथ मिलकर बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया था. सतपाल पंजाब के पटियाला का और सुखविन्द्र हरियाणा के अंबाला जिले का रहने वाला है.

सटोरियों के खिलाफ राजस्थान में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ 19 लाख रुपए नगद बरामद, आज होगा खुलासा



30 पुलिसकर्मियों की टीम जुटी थी खुलासा करने में
ये लोग लूटी हुई रकम को उप शाखा प्रबंधक सुशील कुमार की कार से लेकर फरार हो गए थे. इस मामले में पहले दिन से ही बैंक स्टाफ की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही थी. खासकर घटना को लेकर शिकायतकर्ता उप शाखा प्रबंधक सुशील कुमार के बयान मेल नहीं खा रहे थे. उप शाखा प्रबंधक ने संगरिया पुलिस को घटना से संबंधित बैंक के अंदर के सीसीटीवी फुटेज देने को लेकर भी कहानी बनाई. उसके बाद करीब 30 पुलिसकर्मियों की टीम ने उप शाखा प्रबंधक को भी जांच के दायरे में ले लिया. पुलिस टीम ने कई राज्यों में जांच-पड़ताल की.

तीनों लुटेरों के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी जुटाई जा रही है
उसके बाद पूरी पिक्चर क्लियर होने पर बुधवार को पुलिस ने उप शाखा प्रबंधक सहित उसके अन्य तीन आरोपियों को पटियाला और अंबाला से गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि तीनों लुटेरों के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी जुटाई जा रही है. लूट की रकम की बरामदगी के भी प्रयास चल रहे हैं. एसपी ने लूट का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को सम्मानित करने की भी घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज