लाइव टीवी

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, जयपुर में स्कूलों का समय बदला, हनुमानगढ़ में 12 तक छुट्‌टी

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: January 7, 2019, 9:41 PM IST
राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, जयपुर में स्कूलों का समय बदला, हनुमानगढ़ में 12 तक छुट्‌टी
प्रतिकात्मक तस्वीर.

राजस्थान में शीतलहर का दौरा जारी है और कड़ाके की सर्दी के चलते कई जगह स्कूलों में छुट्‌टी घोषित कर दी गई है. राजधानी जयपुर समेत कई शहरों में स्कूलों का समय बदला गया है

  • Share this:
राजस्थान में शीतलहर का दौरा जारी है और कड़ाके की सर्दी के चलते कई जगह स्कूलों में छुट्‌टी घोषित कर दी गई है. राजधानी जयपुर समेत कई शहरों में स्कूलों का समय बदला गया है. बता दें कि प्रदेश में शीतलहर चलने से सर्दी का कहर जारी है और अधिकांश इलाकों में सुबह घना कोहरा भी छाया रहता है. राजधानी जयपुर में रविवार को जहां तापमान 8.9 डिग्री दर्ज किया गया वहीं माउंट आबू में 3.0 डिग्री पारा रिकॉर्ड किया गया. यहीं नहीं प्रदेश के 6 शहरों का तापमान 5 डिग्री के नीचे रिकॉर्ड किया गया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष पर क्यों फंसा है पेंच?

हनुमानगढ़ में जिला कलेक्टर ने सभी निजी और सरकारी मिडिल स्कूलों में 12 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है. वहीं 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए समय सुबह 10:30 से 3:30 बजे तक का किया गया है. हनुमानगढ़ जिला कलक्टर जाकिर हुसैन की ओर से इस आदेश को लेकर कहा गया है कि जो स्कूल इसकी पालना नहीं करेंगे उनकी संस्था की मान्यता रदद् करने की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- युद्धस्तर पर चल रही हैं जयपुर में राहुल की रैली की तैयारियां, यहां देखें- क्या है खास?

जयपुर में ठंड के चलते कलेक्टर जगरूप सिंह ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के खुलने का समय बढ़ा दिया है. हालांकि सोमवार को अधिकांश स्कूल तय समय पर ही खुले लेकिन मंगलवार से सभी स्कूलों के समय में बढ़ोतरी की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- स्वाइन फ्लू: CM अशोक गहलोत के गृह जिले में 2 और पीड़ितों ने तोड़ा दम, अब तक 8 की मौत
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 9:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...