Home /News /rajasthan /

15 दिन पहले जिस महिला का किया था अंतिम संस्कार, वही पहुंच गई थाने, मच गया हड़कंप

15 दिन पहले जिस महिला का किया था अंतिम संस्कार, वही पहुंच गई थाने, मच गया हड़कंप

परमजीत कौर का कहना है कि वह परिजनों से नाराज होकर गुड़गांव चली गई थी.

परमजीत कौर का कहना है कि वह परिजनों से नाराज होकर गुड़गांव चली गई थी.

Hanumangarh crime news: हनुमानगढ़ पुलिस हत्या के एक मामले में बुरी तरह से उलझ गई है. यहां एक महिला की हत्या कर उसके शव को फेंक दिया गया था. पुलिस ने उसकी शिनाख्त करवाकर अंतिम संस्कार करवा दिया. लेकिन वह महिला दो दिन पहले पुलिस थाने पहुंच गई. अब पुलिस इस खोजबीन में लगी है कि जिसका अंतिम संस्कार करवाया गया था वह आखिर वह कौन थी.

अधिक पढ़ें ...

हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले के भिरानी थाना इलाके के जोगीवाला गांव में 15 दिन पहले मिले महिला के शव के मामले में नया मोड़ आ गया है. गांव में 15 दिन पूर्व जिस महिला का शव मिला था उसकी उसके परिजनों ने शिनाख्त कर अंतिम संस्कार करवा दिया था. लेकिन शव की जिस महिला के रूप में शिनाख्त की गई थी वह दो दिन पहले पुलिस थाने पहुंच गई. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

दरअसल हनुमानगढ़ जिले से सटे हरियाणा राज्य के सिरसा जिले के रानिया गांव निवासी परमजीत कौर गत 15 नवंबर को लापता हो गई थी. इस पर परमजीत कौर के पति ने उसके खिलाफ घर से सामान लेकर भाग जाने का 17 नवंबर को रानिया थाने में मामला दर्ज कराया था. परमजीत कौर का पीहर भी रानिया थाना इलाके में मंगाला गांव में है. हरियाणा के रानिया थाना और राजस्थान के भिरानी थानों की सीमा सटी हुई है.

21 नंवबर को मिला था महिला का शव
इसी बीच भिरानी थाना इलाके के जोगीवाला गांव में 21 नंवबर को पुलिया के पास एक महिला का शव मिला था. महिला के चेहरे पर चोटों के निशान थे. इस पर जोगीवाला सरपंच ने इस संबंध में पुलिस को सूचना देकर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया. भिरानी पुलिस महिला की शिनाख्त के लिये पड़ोसी रानिया थाने को भी सूचित किया.

22 नंवबर को कर दिया गया था अंतिम संस्कार
इस पर परमजीत कौर के पीहर पक्ष के लोग वहां पहुंचे. उन्होंने शव की पहचान परमजीत कौर के तौर पर कर दी. बाद में 22 नवंबर को उसका अंतिम संस्कार कर दिया. उसके बाद परमजीत कौर के माता पिता ने उसके पति और ससुर पर हत्या का आरोप लगाते हुये उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया.

परिजनों से नाराज होकर गुड़गांव चली गई थी परमजीत कौर
पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी ही थी कि दो दिन पहले परमजीत कौर भिरानी थाने में पहुंच गई और खुद का जिंदा बताया. परमजीत कौर को देखकर पुलिस सकते में आ गई. परमजीत कौर का कहना है कि वह वह परिजनों से नाराज होकर गुड़गांव चली गई थी. अब पुलिस के सामने सवाल यह है कि जिस महिला का परमजीत कौर मानकर अंतिम संस्कार किया गया आखिर वह कौन थी.

यह माना जा रहा है गफलत का कारण
जोगीवाला गांव में जिस महिला का शव मिला था उसके मुंह पर गंभीर चोटें थी. वह पूरी तरह से पहचान में नहीं आ रहा था. जिस महिला की हत्या की गई थी उसकी बॉडी, बाल और रंग परमजीत कौर जैसा ही था. इस पर परिजनों ने उसे परमजीत कौर ही मान लिया और उसकी शिनाख्त कर दी. परमजीत कौर के भिरानी थाना में पहुंचते ही पुलिस ने हरियाणा की रानिया पुलिस को सूचना दी.

पुलिस ने डीएनए के आधार पर फिर शुरू की शिनाख्तगी के प्रयास
इस पर रानिया पुलिस भिरानी पहुंची और परमजीत के खिलाफ पति की ओर से दर्ज कराये गये मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया. रानिया पुलिस परमजीत कौर को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. लेकिन भिरानी पुलिस के लिए अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर जिस महिला की हत्या हुई थी वह कौन थी. इस मामले में महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और डीएनए के आधार पर भिरानी पुलिस ने फिर से महिला की शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिये हैं.

आपके शहर से (हनुमानगढ़)

हनुमानगढ़
हनुमानगढ़

Tags: Murder case, Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर