लाइव टीवी

क्रॉस वोटिंग के बावजूद हनुमानगढ़ नगर परिषद के उपसभापति बने कांग्रेस के अनिल खीचड़

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: November 27, 2019, 6:14 PM IST
क्रॉस वोटिंग के बावजूद हनुमानगढ़ नगर परिषद के उपसभापति बने कांग्रेस के अनिल खीचड़
उपसभापति पद पर कांग्रेस के अनिल खीचड़ की जीत के बाद जश्न मनाते कांग्रेस कार्यकर्ता

हनुमानगढ़ नगर परिषद के उपसभापति (Deputy Chairman) पद के लिए बुधवार को हुए चुनाव में कांग्रेस के अनिल खीचड़(Anil khichar) विजयी घोषित हुए.

  • Share this:
 हनुमानगढ़. नगर परिषद के उपसभापति (Deputy Chairman) पद के लिए बुधवार को हुए चुनाव में कांग्रेस के अनिल खीचड़ (Anil khichar) विजयी घोषित हुए. उन्होंने कांग्रेस के बागी (Congress rebel) और भाजपा (BJP) समर्थित असलम टाक को 9 मतों से हराया. अनिल खीचड़ को 34 और असलम टाक को 25 मत मिले जबकि एक मत खरिज हो गया. सभापति पद के लिए मंगलवार को हुए चुनाव में  कांग्रेस प्रत्याशी गणेशराज बंसल विजयी हुए थे और उन्हें 60 में से 41 मत मिले थे. उपसभापति पद के विजयी कांग्रेस प्रत्याशी अनिल खीचड़ को 60 मतों में से 34 मत ही मिले, इस तरह कांग्रेस प्रत्याशी को बुधवार को क्रॉस वोटिंग का सामना करना पड़ा वहीं उपसभापति पद के लिए भाजपा द्वारा कांग्रेस के बागी असलम टाक को समर्थन देकर जोड़-तोड़ की राजनीति विफल साबित हुई.

कांग्रेस के बागी अलसम टाक को समर्थन दिया था बीजेपी ने 

इससे पहले असलम टाक के कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय नामांकन करते ही भाजपा प्रत्याशी सुनील अमलानी ने अपना नामांकन वापस ले लिया था और भाजपा ने कांग्रेस बागी असलम टाक को समर्थन दे दिया था.

नगर परिषद के उपसभापति पद पर जीत का प्रमाण-पत्र ग्रहण करते कांग्रेस के अनिल खीचड़


जीत के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस निकाला और जमकर अबीर- गुलाल उड़ाए. विजय जुलूस में कार्यकर्ताओं ने सभापति गणेशराज बंसल और उपसभापति अनिल खीचड़ कंधे पर उठाकर बहुत देर तक जश्न मनाते रहे.

ये भी पढ़ें- बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं से चिंतित गहलोत सरकार एक्शन मोड में, गठित की सब-कमेटी

मोरक्को की गोरी सारा को भाया जयपुर का छोरा, रचाई शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हनुमानगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 6:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर