लाइव टीवी
Elec-widget

कर्ज में डूबे किसान ने परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: November 24, 2019, 7:42 AM IST
कर्ज में डूबे किसान ने परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी
हनुमानगढ़ में किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या (सांकेतिक तस्वीर)

हनुमानगढ़ (Hanumangar) में एक बुजुर्ग किसान (farmer) ने कर्ज से परेशान होकर ट्रेन (train) के आगे कूदकर खुदकुशी (suicide) कर ली. बता दें कि किसान पर करीब 5 लाख रुपए का कर्ज (loan) था.

  • Share this:
हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangar) में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग किसान (farmer) ने कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी (suicide) कर ली. बता दें कि किसान पर करीब 5 लाख रुपए का कर्ज (loan) था, जिससे वह काफी समय से परेशान चल रहा था. परेशान होकर उसने ट्रेन (train) के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. फिलहाल घटना के बाद पुलिस (police) ने शव का पोर्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया है.

किसान पर करीब 5 लाख रुपये का था कर्ज

घटना जिले के सरदारगढ़िया गांव की है, जहां कर्ज से परेशान किसान जगदीश ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार वृद्ध किसान जगदीश ने दिसम्बर 2014 में आईसीआईसीआई बैंक से 3 लाख 85 हजार का कर्ज लिया था और कर्ज की किश्त ना चुकाने पर अब कर्ज बढ़कर करीब 5 लाख रुपये हो चुका था. किसान कर्ज ना चुका पाने के कारण मानसिक रूप से परेशान था.

किसान की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल
किसान की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल


काफी दिनों से दिमागी रुप से था परेशान

बता दें कि कुछ दिन पहले बैंक मैनेजर किसान के घर आया और बैंक कर्ज को चुकता ना कर पाने की स्थिति में जमीन कुर्क करने की बात कही थी, इससे वृद्ध किसान जगदीश परेशान रहने लगा और रात को 60 वर्षीय किसान जगदीश ने गोगामेड़ी थानान्तर्गत 4 एमएसआर गांव में श्रीगंगानगर-बांद्रा ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. इस मामले में गोगामेड़ी थाना में मामला दर्ज हुआ है और मामला दर्ज होने के बाद किसान के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- किसान पिता ने बेटी को शादी के बाद हेलिकॉप्टर में बिठाकर किया विदा, बचपन में जताई थी इच्छा
Loading...

यह भी पढ़ें- होटल में पार्टी के दौरान युवती की संदिग्ध मौत, युवक व युवतियों से पुलिस कर रही पूछताछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हनुमानगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 7:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...