Home /News /rajasthan /

fatal attack on vhp nohar block president satveer saharan in hanumangarh tension spread internet shutdown rjsr

Rajasthan: भीलवाड़ा के बाद इस शहर में तनाव, वीएचपी पदाधिकारी पर घातक हमला, इंटरनेट बंद

पुलिस ने 7 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस ने 7 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी पर प्राणघातक हमले से फैला तनाव: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर में विश्व हिन्दू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण (VHP Nohar Block President Satveer Sahara) पर कुछ युवकों ने घातक हमला कर दिया. सहारण को गंभीर हालत में बीकानेर रेफर किया गया है. हिन्दू संगठनों के आक्रोश को देखते हुये जिला प्रशासन ने हनुमानगढ़ जिले के नोहर, रावतसर और भादरा इलाके में इंटरनेट बंद (Internet shutdown) करा दिया है. नोहर में फ्लैग मार्च किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

सतवीर सहारण को गंभीर हालत में बीकानेर रेफर किया गया है
आक्रोशित हिन्दू संगठनों ने देर रात रावतसर-नोहर मार्ग जाम कर दिया

हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर कस्बे में विश्व हिंदू परिषद नोहर के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण (VHP Nohar Block President Satveer Sahara) पर कुछ युवकों ने घातक हमला (Fatal attack) कर दिया. इससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. सहारण की गंभीर हालत को देखते हुये उन्हें बीकानेर रेफर किया गया है. घटना के बाद उनके समर्थक और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और उन्होंने देर रात को रावतसर-नोहर मार्ग पर जाम लगा दिया. हालात को देखते हुये जिला प्रशाासन ने गुरुवार को सुबह नोहर, भादरा और रावतसर इलाके में इंटरनेट बंद (Internet shutdown) कर दिया है. बीकानेर संभागीय आयुक्त और आईजी सहित जिला कलक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने नोहर में डेरा डाल दिया है. कस्बे में फ्लैग मार्च किया जा रहा है.

नोहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश जांगिड़ ने बताया कि सतवीर सहारण बुधवार देर रात को रामदेव मंदिर के बाहर खाली जगह पर बैठे रहने वाले समुदाय विशेष के युवकों से समझाइश करने गए थे. वहां पर युवकों ने सहारण पर हमला कर दिया. इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की सूचना मिलने पर सहारण को पहले नोहर के स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. वहां से उनको प्राथमिक उपचार देकर हनुमानगढ़ रेफर कर दिया गया.

पुलिस ने 7 आरोपियों को हिरासत लिया
सहारण के सिर में गंभीर चोट बताई जा रही है. हनुमानगढ़ में भी सहारण की स्थिति में सुधार नहीं होता देखकर उनको तत्काल बीकानेर के लिये रेफर कर दिया गया. प्रखंड अध्यक्ष पर हमले से उनके समर्थक और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. उन्होंने देर रात को रावतसर-नोहर मार्ग पर जाम लगा दिया. उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये हमला करने वाले 7 आरोपियों को हिरासत में लेकर जाम खुलवाया. वहीं जाम लगाने वाले 27 लोगों पर भी कार्रवाई की गई है.

नोहर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
घटना के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया और उसने हनुमानगढ़ जिले के नोहर, भादरा और रावतसर इलाके में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी. नोहर में फ्लैग मार्च निकालते हुए आमजन से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. दूसरी तरफ मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं होने पर विहिप और बजरंग दल ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

Tags: Crime News, Hanumangarh news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर