लाइव टीवी

हनुमानगढ़ में दो महीने से सरकारी कार्यालय पर लगा है ताला, ग्राम विकास अधिकारी ले गया चाबी

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: March 5, 2019, 4:03 PM IST
हनुमानगढ़ में दो महीने से सरकारी कार्यालय पर लगा है ताला, ग्राम विकास अधिकारी ले गया चाबी
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अगर किसी ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी का कार्यालय ही दो महीने तक ना खुले और पंचायत का रिकॉर्ड ही ग्राम विकास अधिकारी अपने घर ले जाए तो आखिर ग्रामीणों का काम कैसे होगा. ऐसा ही कुछ हो रहा है हनुमानगढ़ जिले की गोलूवाला निवादान ग्राम पंचायत में.

  • Share this:
अगर किसी ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी का कार्यालय ही दो महीने तक ना खुले और पंचायत का रिकॉर्ड ही ग्राम विकास अधिकारी अपने घर ले जाए तो आखिर ग्रामीणों का काम कैसे होगा. ऐसा ही कुछ हो रहा है हनुमानगढ़ जिले की गोलूवाला निवादान ग्राम पंचायत में. यहां पूर्व ग्राम विकास अधिकारी कार्यालय पर ताला जड़कर चाबी और रिकॉर्ड अपने साथ ले गया. वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी पिछले दो महीने से बाहर खुले में बैठकर ही काम निपटा रहा है.

जैसलमेर में तीन और संदिग्ध दबोचे, आर्मी मूवमेंट की कर रहे थे रिकॉर्डिंग

दरअसल गोलूवाला निवादान ग्राम पंचायत में एक करोड़ तीस लाख रुपए के निर्माण कार्य में कथित गबन को लेकर पीलीबंगा के विकास अधिकारी ने गोलूवाला थाना में मुकदमा दर्ज करवाया था. उसके बाद तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी मुकेश शर्मा छुट्टी पर चला गया. जाते-जाते ग्राम विकास अधिकारी कार्यालय पर ताला जड़कर रिकॉर्ड भी साथ ले गया. शर्मा के स्थान पर नियुक्त किए गए वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी रमेश शर्मा ने पदभार तो ग्रहण कर लिया, लेकिन दो महीने बाद भी उनको अभी तक ना तो कार्यालय की चाबी मिली और ना ही पंचायत का रिकॉर्ड. इससे ग्रामीण परेशान हो रहे हैं और अधिकारी पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं.

भारत-पाक बॉर्डर: एक सप्ताह में 8 संदिग्ध दबोचे, 2 बार एयर स्पेस के उल्लघंन का प्रयास

सबके अपने-अपने तर्क
पूर्व ग्राम विकास अधिकारी मुकेश शर्मा का कहना है कि पंचायत के रिकॉर्ड का ऑडिट होना है. इसलिए रिकॉर्ड उनके पास है और कार्यालय की चाबी सरपंच किरण जग्गा को दी जा चुकी है. सरपंच किरण जग्गा का कहना है कि चाबी पूर्व ग्राम विकास अधिकारी मुकेश शर्मा के पास ही है और वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी रमेश शर्मा चाबी ले नहीं रहे हैं. वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी रमेश शर्मा का कहना है कि वो चाबी लेने को तैयार हैं, लेकिन उनको पूरे रिकॉर्ड का अवलोकन करवाकर ही चाबी सौंपी तो ही लेंगे, क्योंकि गबन का मामला होने के कारण वे सीधी चाबी नहीं ले सकते.

जैसलमेर में हाई अलर्ट जारी, एयरपोर्ट पर यात्रियों के अलावा अन्य के प्रवेश पर रोक
Loading...

बॉर्डर पर पाकिस्तान UAV की घुसपैठ, वायु सेना के सुखोई से मार गिराया

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हनुमानगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 4:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...