Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Rajasthan: बाल सुधार गृह की खिड़की काटकर भाग निकले 6 बच्चे, पुलिसवालों की नींद हराम

    बाल अपचारी आसपास के गांवों के ही हैं. इसलिए उनको कच्चे-पक्के सभी रास्तों का भी पूरा ज्ञान है.
    बाल अपचारी आसपास के गांवों के ही हैं. इसलिए उनको कच्चे-पक्के सभी रास्तों का भी पूरा ज्ञान है.

    हनुमानगढ़ स्थित बाल सुधार गृह से 6 बाल अपचारी (Juvenile delinquent) सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए फरार हो गए. ये सभी हत्या, पोक्सो और एनडीपीएस एक्ट (Accused of Murder and Pocso or NDPS Act) जैसे गंभीर मामलों में यहां रखे गए थे.

    • Share this:
    हनुमानगढ़. शहर में जंक्शन स्थित बाल सुधार गृह (juvenile home) से बुधवार रात को आधा दर्जन बाल अपचारी फरार (Absconding) हो गए. फरार होने के लिए उन्होंने कमरे में बने टॉयलेट की खिड़की को काटा था. ये सभी गंभीर आपराधिक मामलों (Serious Criminal Cases) में पकड़े गए थे. सुधार गृह से इन बच्चों के भागने के बाद पुलिस इनकी तलाश में खाक छान रही है, लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. फरार 6 बाल अपचारियों में एक हत्या का आरोपी है, जबकि दो पर एनडीपीएस और तीन पर पॉक्सो के तहत मामले दर्ज हैं.

    सुधार गृह में वर्तमान में 9 बाल अपचारी थे
    थानाधिकारी नरेश गेरा के अनुसार बाल सुधार गृह में वर्तमान में 9 बाल अपचारी थे. इनमें से 7 एक ही कमरे में थे. उनमें से 6 बाल अपचारी रात को कमरे के टॉयलेट की खिड़की काटकर बाहर निकल गए. बाल अपचारी जिला पुलिसलाइन से होते हुए वहां से फरार हो गए. इस दौरान पुलिसलाइन के पुलिसकर्मियों को भनक तक नहीं लगी. घटना की सूचना मिलते ही जंक्शन पुलिस ने नाकाबंदी भी करवाई, लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है.

    Jaipur: अजब-गजब केस, रावण को ले गई पुलिस, छुड़वाने के लिये कोर्ट पहुंचे लोग, जानिये क्या है पूरा मामला
    बाल अपचारी खेतों के रास्ते से फरार हो गए


    दरअसल बाल सुधार गृह जंक्शन में जिला पुलिसलाइन के पीछे स्थित है. बाल अपचारियों ने सुधार गृह से निकलने के बाद पुलिसलाइन की दीवार पर सीढ़ी लगाई और वहां से फरार हो गए. पुलिसलाइन से आगे खेत होने का फायदा भी बाल अपचारियों ने उठाया. संभावना जताई जा रही है कि बाल अपचारी खेतों के रास्ते फरार हो गए और जंक्शन पुलिस सड़कों पर ही नाकाबंदी करती रह गयी. जंक्शन पुलिस के अनुसार बाल अपचारी आसपास के गांवों के ही हैं. इसलिए उनको कच्चे-पक्के सभी रास्तों का भी पूरा ज्ञान है. इसी का फायदा उठाकर वे रात को फरार हो गए. फिलहाल जंक्शन पुलिस फरार बाल अपचारियों की तलाश में जुटी है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज