लाइव टीवी
Elec-widget

हनुमानगढ़: 5 अफीम तस्करों को 20-20 साल जेल की कड़ी सजा, 2-2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: November 18, 2019, 6:06 PM IST
हनुमानगढ़: 5 अफीम तस्करों को 20-20 साल जेल की कड़ी सजा, 2-2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया
अफीम हनुमानगढ़ के चिस्तियां गांव में जसविन्द्र कौर के मकान पर छापा मारकर बरामद की गई थी.

हनुमानगढ़ एनडीपीएस कोर्ट (Hanumangarh NDPS Court) ने अफीम तस्करी (Opium smuggling) के बहुचर्चित प्रकरण में सोमवार को अपना फैसला (judgement) सुना दिया दिया है. कोर्ट ने इस मामले में एक महिला समेत 5 तस्करों (Smugglers) को 20-20 साल जेल की कड़ी सजा (20 years sentence) सुनाई है. अभियुक्तों पर 2-2 लाख रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया गया है.

  • Share this:
हनुमानगढ़. एनडीपीएस कोर्ट (NDPS Court) ने अफीम तस्करी (Opium smuggling) के बहुचर्चित प्रकरण में सोमवार को अपना फैसला (judgement) सुना दिया दिया है. कोर्ट ने इस मामले में एक महिला समेत 5 तस्करों (Smugglers) को 20-20 साल जेल की कड़ी सजा (20 years sentence) सुनाई है. अभियुक्तों पर 2-2 लाख रुपए का जुर्माना (Penalty) भी लगाया गया है. अफीम बरामदगी का यह मामला करीब डेढ़ साल पुराना है.

55 किलो 100 ग्राम अफीम और 18.40 लाख रुपए बरामद हुए थे
एनडीपीएस कोर्ट के विशिष्ट लोक अभियोजक दिनेश दाधीच ने बताया कि अफीम हनुमानगढ़ के चिस्तियां गांव में जसविन्द्र कौर के मकान पर छापा मारकर बरामद की गई थी. नारकोटिक्स ब्यूरो चंडीगढ़ और जोधपुर की टीम ने वहां से 55 किलो 100 ग्राम अफीम और 18.40 लाख रुपए बरामद किए थे. इस दौरान टीम ने जसविन्द्र कौर, चरण सिंह, हरदीप सिंह सहित झालावाड़ से अफीम तस्करी देने आए गोविन्द माली और रामफूल को गिरफ्तार किया था.

हनुमानगढ़ पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे थे

ब्यूरो की चण्डीगढ़ टीम को पंजाब में हनुमानगढ़ से बड़े पैमाने पर अफीम तस्करी की सूचना मिल रही थी. इस पर टीम ने मुखबीर की सूचना पर यह कार्रवाई की थी. नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में अफीम बरामदगी से हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो गए थे.

जिले में काफी बड़ी कार्रवाई थी
हनुमानगढ़ जिले में मादक पदार्थों के बरादमगी की यह बड़ी कार्रवाई थी. कोर्ट ने मामले में सुनवाई के बाद उपलब्ध साक्ष्यों और बयानों के आधार पर पांचों आरोपियों को अफीम तस्करी का दोषी माना. कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 20-20 साल की सजा सुनाते हुए उन पर 2-2 लाख रुपए का जुर्माना
Loading...

भी लगाया है. कोर्ट ने जुर्माना ना भरने पर अदम अदायगी के तौर पर पांचों तस्करों को एक-एक साल अतिरिक्त सजा भुगतने के भी आदेश दिए हैं. प्रकरण में नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिवक्ता किशन सिंह नाहर ने भी पैरवी की थी.

निकाय चुनाव: कांग्रेस प्रदेश महासचिव का बड़ा बयान, बोले- हम जोड़तोड़ में माहिर

निकाय चुनाव: परिणाम से पहले बीजेपी-कांग्रेस का बाड़ाबंदी पर जोर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हनुमानगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com