लाइव टीवी

हनुमानगढ़: सिंचाई के पानी की चोरी से आहत हुए सत्तारूढ़ दल के विधायक, नहर किनारे गाड़ा तंबू
Hanumangarh News in Hindi

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: January 3, 2020, 6:36 PM IST
हनुमानगढ़: सिंचाई के पानी की चोरी से आहत हुए सत्तारूढ़ दल के विधायक, नहर किनारे गाड़ा तंबू
विधायक का कहना है कि उन्होंने कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया. अधिकारी हर बार टीम बनाने का दावा तो करते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं हुआ.

हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले के भादरा इलाके में सिंचाई के पानी (Irrigation water) की चोरी (Theft) पर लगाम नहीं लग पाने से आहत सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) के एक विधायक आंदोलन की राह पर चल पड़े हैं.

  • Share this:
हनुमानगढ़. जिले के भादरा इलाके में सिंचाई के पानी (Irrigation water) की चोरी (Theft) पर लगाम नहीं लग पाने से आहत सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) के एक विधायक आंदोलन की राह पर चल पड़े हैं. सिंचाई के पानी की चोरी से आहत कांग्रेस के नोहर विधायक अमित चाचाण (MLA Amit Chachan) ने नहर के किनारे ही तंबू गाड़ दिया है और वे वहीं पर सर्द रात गुजार रहे हैं.

हक का पानी भी माफियाओें से खरीद रहे हैं !
हनुमानगढ़ जिले के भादरा में राजस्थान और हरियाणा के सीमावर्ती के इलाके में कुछ किसान पानी चोरी में लिप्त हैं. यहां किसान राजस्थान की नहरों से पानी चोरी कर हरियाणा में बेच रहे हैं. इससे परेशान राजस्थान के किसानों को अपने हक का पानी भी माफियाओं से खरीदना पड़ रहा है. नोहर विधायक अमित चाचाण पानी चोरी के खिलाफ अभियान छेड़े हुए हैं.

विधानसभा में भी उठाया था मुद्दा



उन्होंने पानी चोरी रोकने के लिए यह मुद्दा विधानसभा में भी उठाया था. जिला प्रशासन से लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों से इस पर अंकुश लगाने के लिए टीमें बनाने की मांग की थी. लेकिन कोई असर नहीं होते देख आखिरकार कांग्रेस विधायक अमित चाचाण गुरुवार को सर्द रात में सिद्धमुख वितरिका के किनारे पानी चोरी रोकने के लिए तंबू गाड़ने के लिए मजबूर हो गए.



प्रशासन और सिंचाई विभाग से कोई अधिकारी नहीं पहुंचा
विधायक चाचाण ने नहर किनारे ही तंबू लगा दिया और समर्थकों के साथ रात वहीं गुजारी. विधायक का कहना है कि उन्होंने कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया. अधिकारी हर बार टीम बनाने का दावा तो करते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर ना कभी कोई टीम बनी और ना ही पानी चोरी रुक रही है. दूसरी तरफ विधायक द्वारा गुरुवार को निगरानी के लिए टैंट लगाकर रात गुजारने की सूचना के बावजूद सिर्फ भादरा पुलिस ही मौके पर पहुंची. प्रशासन और सिंचाई विभाग से कोई अधिकारी नहीं पहुंचा. विधायक शुक्रवार को भी वहीं टैंट लगाए बैठे हैं.

 

पंचायत चुनाव: 12 जिलों की 166 ग्राम पंचायतों की चुनाव तारीख बदली, देखें सूची

देश सेवा का जज्बा: सेना के रिटायर्ड अधिकारी ने पत्नी की पार्थिव देह की दान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हनुमानगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 6:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading